ऋषभ पंत ने 38 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली और नॉथन लॉयन के हाथों पवेलियन लौट गए

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) के शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड में जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार (6 दिसंबर) का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 250 रन बना लिए हैं. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में मोहम्मद शमी (6) नाबाद हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेने वाली भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत ही बेहद खराब रही. 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने अपने पांच बल्लेबाजों को गंवा दिया था. भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा के अलावा, रोहित शर्मा ने 37, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने 25-25 रन बनाए. 

इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही थी. लंच ब्रेक तक कुल 56 रन के स्कोर पर भारत अपने चार विकेट गंवा चुका था. युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंतक्रीज पर थे. मैच के दौरान कई रोमांचक पलों के बीच मैदान पर कुछ गर्म माहौल देखने को मिला. दरअसल, मैच के दौरान पैट कमिंस और ऋषभ पंत के बीच कहासुनी देखने को मिली.

ऋषभ पंत ने 38 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली और नॉथन लॉयन के हाथों पवेलियन लौट गए. हालांकि, जितनी देर पंत क्रीज पर टिके, वह गेंदों को पूरी ताकत से हिट कर रहे थे. ऐसा लग रहा था कि उनके पास इसके अलावा कोई और गियर ही नहीं है. शायद पैट कमिंस को यह अच्छा नहीं लगा कि नंबर 7 का बल्लेबाज इस तरह आक्रामक खेल खेले. 

ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की एक गेंद को हिट करने की कोशिश की, लेकिन मिस कर गए. कमिंस इससे काफी झुंझला गए. इसके बाद कमिंस, पंत के पास गए और उनसे कुछ शब्द कहे, लेकिन पंत उन्हें इग्नोर करते हुए दूसरी तरफ मुड़ गए. सोशल मीडिया पर पैट कमिंस और ऋषभ पंत की इस नोंकझोंक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

इस बहस के कुछ देर बाद ही नाथन लॉयन की गेंद पर ऋषभ पंत अपना कैच टिम पैन के हाथों में थमा दिया. पंत एक बार फिर जल्दी आउट हो गए. इस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है.

बता दें कि भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन चेतेश्वर पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को मुश्किल से निकाला बल्कि सम्मानजनक स्कोर की ओर अग्रसर किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टॉर्क, जोस हाजलेवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने दो-दो विकेट लिए.

IGNITED MINDS