कांस्टेनटाइन ने इस्तीफे के बाद खिलाड़ियों, AIFF को कहा शुक्रिया, जवाब में मिला आभार

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से टीम के खिलाड़ियों तथा अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) का शुक्रिया अदा किया है. कांस्टेनटाइन ने सोमवार को ही भारतीय फुटबाल टीम के एएफसी एशियन कप के पहले दौर से ही बाहर होने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

कांस्टेनटाइन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “बीते चार साल में हमारी हमारी भारतीय फुटबाल ने जो हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है. मैं एआईएफएफ, खिलाड़ियों, हमारे सपोर्ट स्टाफ और सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं. जय हिंद.”

भारत पहली बार एएफसी एशियन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के मुहाने पर खड़ी थी. उसे इसके लिए ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में बहरीन से ड्रॉ खेलना था. टीम के पक्ष में सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन प्रणॉय हल्दार की एक गलती से बहरीन को आखिरी मिनट में पेनाल्टी मिली जिस पर गोल हुआ और भारत को 0-1 से हार का सामना करना पड़ा.

एआईएफएफ ने कांस्टेनटाइन को शुक्रिया कहा
स्टीफन कांस्टेनटाइन के इस्तीफे के बाद अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने भी उनका आभार जताया है. एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने मंगलवार को राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा देने वाले स्टीफन कांस्टेनटाइन का शुक्रिया अदा किया है. कांस्टेनटाइन ने सोमवार को एएफसी एशियन कप में बहरीन के खिलाफ मिली हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

एआईएफएफ के साथ कांस्टेनटाइन का करार 31 जनवरी को खत्म हो रहा था. पटेल ने एक बयान में कहा, “यह शानदार सफर रहा है. हमने साथ में लंबा रास्ता तय किया और पूरे विश्व ने उसे देखा. मैं स्टीफन को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं और भारतीय फुटबाल में उनके प्रयासों, योगदान के लिए उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.” भारत इतिहास में पहली बार एएफसी एशियन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के मुहाने पर खड़ी थी लेकिन बहरीन ने अंत में पेनाल्टी पर गोल करते हुए भारत के पास से यह ऐतिहासिक मौका छीन लिया.

Loading...
IGNITED MINDS