कुलदीप यादव करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर काबिज, भारत दूसरे स्थान पर

 आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दिया है। बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच हारने के बाद भारत को दो रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है। हालांकि, इस नुकसान के बाद भी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में 26 रन देकर दो विकेट लिए। भारत ये मैच चार रन से और सीरीज 2-1 से हार गया।

राशिद खान तालिका में पहले स्थान पर

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) तालिका में पहले स्थान पर हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के जोड़ीदार युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को छह पायदान का नुकसान हुआ है और वे 17वें स्थान पर हैं। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) 18वें स्थान पर बने हुए हैं।

रोहित शर्मा को तीन पायदान का फायदा

बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीन पायदान का फायदा और केएल राहुल (KL Rahul) को तीन पायदान का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) शीर्ष पर हैं। भारतीय टीम की ओर से रोहित सातवें, राहुल दसवें और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 11वें स्थान पर हैं।

कोहली को हुआ नुकसान

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं। लेग स्पिनर कृणाल पंड्या ( Krunal Pandya) 39 पायदान चढ़कर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन (Kane williamson) एक पायदान चढ़कर 12वें, रोस टेलर (Ross Taylor) सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।

Loading...
IGNITED MINDS