तेलंगाना में भाजपा सरकार बनी तो हैदराबाद छोड़कर भागेंगे ओवैसी: योगी आदित्‍यनाथ

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यदि राज्‍य में भाजपा की सरकार बनी तो मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं तो ओवैसी को तेलंगाना छोड़कर भागना पड़ेगा। ठीक वैसे ही, जैसे निजाम को हैदराबाद छोड़कर जाना पड़ा था। यह बात उन्‍होंने तेलंगाना के विकराबाद, तंदूर में विधानसभा चुनाव के लिए भाषण देते हुए कही।  

वहां के गोशामहल के अलावा उन्होंने तेलंगाना के तंदूर (विकराबाद),संगारेड्डी, बोदुप्पल में जनसभाएं की। हर जगह उनके निशाने पर कांग्रेस, सत्तारूढ़ दल टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) और एआइएमआइएम (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन) के अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैसी रहे।

गोशामहल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि जो लोग आइएसआइएस से रिश्ते बढ़ाने की कोशिश करते हैं, वे देश की सुरक्षा खतरे में डाल रहे हैं। कांग्रेस, टीडीपी और टीआरएस आतंकवाद और नक्सलवाद का समर्थन करते हैं। ऐसे में आपको तय करना है कि आप किसका समर्थन करते हैं।

तेलंगाना से जोड़ा राम का रिश्ता
योगी के संबोधन में धर्म की चाशनी भी थी। उन्होंने तेलंगाना से राम का रिश्ता जोड़ते हुए कहा कि भगवान श्रीराम ने वनवास के दौरान अपना अधिकांश समय इसी क्षेत्र में गुजारा था। मैं उनकी धरती अयोध्या से यह संदेश देने आया हूं कि भाजपा ही रामराज्य का सपना साकार कर सकती है। भाजपा जिस सामाजिक समरसता की बात करती है, वही रामराज्य है।

सबके पास अपना घर हो, उसमें रौशनी और शौचालय समेत सभी बुनियादी सुविधाएं हों। लोगों को रोजगार और सुरक्षा की गारंटी मिले, यही तो रामराज्य है। भाजपा अपनी तमाम योजनाओं (उज्ज्वला, सौभाग्य, प्रधानमंत्री आवास और आयुष्मान भारत आदि) के जरिये यही कर रही है। अमूमन हर सभा के समापन पर जयश्री राम के नारे भी गूंजे।

योगी के बयान पर ओवैसी ने ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि शाम 7 से 10 बजे तक होने वाले हर जलसे में मेरा जवाब सुनो। 

योगी आदित्‍यनाथ का यह बयान भाजपा विधायक राजा सिंह द्वारा कुछ दिन पहले दिए गए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वे ओवैसी का सिर धड़ से अलग करने के बाद संतुष्ट होंगे। इससे पहले एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा था कि मदरसों और मुस्लिमों के धार्मिक स्थलों को बंद करने का प्रयास हो रहा है और वे हमें (मुसलमानों)  देखना नहीं चाहते।

पांच को भी तेलंगाना में होंगे योगी
योगी पांच दिसंबर को भी तेलंगाना में होंगे। उस दिन वह वहां भूपलपल्ली, करीमनगर, निर्मल जिले के मुधोले और निजामाबाद के बोधन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। मालूम हो कि तेलंगाना विधानसभा के चुनाव के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

IGNITED MINDS