छह दिन बाद सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में तेजी बरकरार, ये है आज का भाव

इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड के रेट में आई हल्की गिरावट का असर बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में भी दिखाई दिया. बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में गिरावट दिखाई दी और डीजल में तेजी आई. पेट्रोल के दामों में छह दिन की तेजी के बाद गिरावट आई है, वहीं डीजल में तेजी का सिलसिला बना हुआ है. पिछले दिनों पेट्रोल के एक साल के न्यूनतम स्तर पर जाने के बाद पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल के रेट लगातार बढ़ रहे थे. बुधवार को चारों महानगरों में पेट्रोल के रेट में गिरावट दिखाई दी.

ये रहा चारों महानगरों का दाम
पेट्रोल के रेट में 8 पैसे की गिरावट आई. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 8 पैसे गिरकर पेट्रोल क्रमश: 70.33 रुपये, 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73 रुपये के स्तर पर पहुंच गई. वहीं डीजल में 12 और 13 पैसे की तेजी आई. इसी के साथ डीजल दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई डीजल क्रमश: 64.59 रुपये, 66.36 रुपये, 67.62 रुपये और 68.22 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

50 डॉलर पर पहुंच गए थे रेट
जानकारों को उम्मीद है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में अभी तेजी बनी रहेगी. आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल में महंगाई का रुख बना रह सकता है. 27 दिसंबर से लगातार कच्चे तेल के महंगा होने का सिलसिला जारी है. अभी ब्रेंट क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल के करीब चल रहा है. अगर कच्चा तेल इस स्तर से और ऊपर जाता है तो पेट्रोल की कीमतों में 1 से दो रुपये तक का इजाफा हो सकता है. पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com