पाकिस्तान: पंजाब सरकार ने की मांग, कहा- शहबाज शरीफ के घर को ही बना दें जेल

लाहौर: पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के प्रमुख शहबाज शरीफ के घर को जेल में परिवर्तित करने की कवायद शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसके लिए पाकिस्तान की पंजाब प्रांत की सरकार ने केंद्र को पत्र लिखा है। बता दें कि 10 दिसंबर से नेशनल असेंबली का सत्र शुरू होना वाला है। वहीं शहबाज विपक्ष के नेता हैं और सत्र में वह भाग ले सकें, इसके लिए यह कोशिश की जा रही है।

इसके साथ ही बता दें कि सरकार ने यह कदम लाहौर स्थित राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो नैब के उस आदेश के बाद उठाया है, जिसमें कोर्ट ने उन्हें न्यायिक रिमांड पर कोर्ट लखपत जेल भेजने का फैसला किया है। वहीं बता दें कि पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो नैब ने पांच अक्टूबर को गिरफ्तार किया था और उन पर 1400 करोड़ रुपये के आशियाना-ए-इकबाल आवासीय परियोजना में घोटाले का आरोप है। 

गौरतलब है कि शहबाज जून 2013 से लेकर मई 2018 तक पंजाब के तीसरी बार मुख्यमंत्री रहे थे। वहीं बता दें कि सूत्रों के हवाले से एक्सप्रेस न्यूज ने खबर दी है कि पंजाब सरकार ने गृह सचिव और जिला प्रशासन से संपर्क कर शहबाज के घर को जेल घोषित करने के लिए कहा है। इसके अलावा 10 दिसंबर से शुरू हो रहे नेशनल असेंबली के सत्र के दौरान राज्य सरकार ने ऐसा करने की गुजारिश की है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com