फिर नहीं बोला मुरली विजय बल्ला, पर्थ में शून्य पर हुए बोल्ड….बिना खाता खोले पवेलियन लौटे

 टीम इंडिया  की सलामी जोड़ी के टिकने की समस्या अभी खत्म होती दिख नहीं रही. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में चल रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया की पहली पारी शुरू हुई तो तीसरे ओवर में ही मुरली विजय बिना खाता खोले ही मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए. मुरली विजय लंच तक भी अपना विकेट नहीं बचा सके. इन तीन ओवर में भारत के छह रन बने थे जिसमें से केवल 1 रन ही केएल राहुल बल्ले से निकाल सके थे. 

मुरली विजय एडिलेड टेस्ट में भी खास नहीं चले थे पहली पारी में उन्होंने 11 और दूसरी पारी में उन्होंने 58 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली थी. यहां भी दोनों ही पारियों में वे मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए थे. हालाकि एडिलेड में वे किसी भी पारी मे बोल्ड नहीं हुए थे. पर्थ में तो वे शून्य पर बोल्ड हुए.  

विजय छठी बार स्टार्क के शिकार बने हैं. व स्टार्क की 213 गेंदों पर केवल 93 रन ही बना सके हैं. मुरली विजय का यह साल उनके करियर के अच्छा नहीं रहा है. इस बार टीम इंडिया के विदेशी दौरे में उन्होंने 7 टेस्ट खेले हैं. इनमें खेली 13 पारियों में उन्होंने 12.07 के औसत से कुल 157 रन बनाए हैं जिसमें से सर्वोच्च 46 रन था. 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 326 रन पर सिमटी
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 326 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ की. टिम पेन (38) और पैट कमिंस (19) ने संयम से बल्लेबाजी की. हालांकि वह ज्यादा देर टिक नहीं पाए और पवेलियन लौट लिए. इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को 300 से पहले सिमटने से बचाया. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस हैरिस ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 141 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए. एरॉन फिंच ने 105 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 58 रनों का पारी खेली. भारत के लिए ईशांत शर्मा ने चार विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और हनुमा विहारी को दो-दो सफलताएं मिलीं. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com