लगातार छठे दिन पेट्रोल और डीजल के रेट में तेजी, ये रहा आज का भाव

इंटरनेशनल मार्केट में ब्रेंट क्रूड के 60 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंचने से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल के रेट दिन पर दिन बढ़ रहे हैं. पिछले दिनों पेट्रोल के करीब एक साल के न्यूनतम स्तर पर जाने के बाद पेट्रोल व डीजल के रेट दिन पर दिन बढ़ रहे हैं. मंगलवार को लगातार छठे दिन तेल की कीमतों में राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में उछाल देखा गया. दिल्ली में पहले ही तेल की कीमतें 70 रुपये के स्तर को पार कर गई, अब इसमें और बढ़ोतरी देखी जा रही है. मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल में प्रति लीटर 28 पैसे की तेजी आई.

ये रहा चारों महानगरों का दाम
दिल्ली में मंगलवार सुबह एक लीटर पेट्रोल के दाम 70.41 रुपये पर पहुंच गए. वहीं डीजल भी 29 पैसे की तेजी के साथ 64.47 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया. इसके अलावा कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 72.52 रुपये, 76.05 रुपये और 73.08 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल में भी 29 पैसे से लेकर 31 पैसे प्रति लीटर तक की तेजी दिखाई दी. कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 66.24 रुपये, 67.49 रुपये और 68.09 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

50 डॉलर पर पहुंच गए थे रेट
जानकारों को उम्मीद है कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में इजाफा होने से अगले कुछ दिन पेट्रोल और डीजल में महंगाई बनी रह सकती है. 27 दिसंबर से लगातार कच्चे तेल के महंगा होने का सिलसिला जारी है. अभी ब्रेंट क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल के करीब चल रहा है. अगर कच्चा तेल इस स्तर से और ऊपर जाता है तो पेट्रोल की कीमतों में 1 से दो रुपये तक का इजाफा हो सकता है. पिछले दिनों कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com