शहीद सुबोध के परिजनों से मिले सीएम योगी, मानी सभी मांगें

परिवार के एक सदस्य को नौकरी व बच्चों की पढ़ाई का खर्च देगी सरकार

लखनऊ : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में गत तीन दिसम्बर को गोकशी को लेकर हुई हिंसा में शहीद पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह के परिवार वालो से गुरूवार को अपने आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर पीड़ित परिवार से मुलाकात में मदद का भरोसा देते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उम्होंने परिजनों की मांगे मानते हुए कहा कि वह इस घटना को लेकर बेहद गंभीर हैं। इस दौरान सुबोध की पत्नी रजनी और उसके दो पुत्र एवं अन्य लोग शामिल थे। इस दौरान पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग भी मौजूद थे।
पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री आवास पर डीजीपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मामले की जांच एसआईटी कर रही है। सरकार सुबोध सिंह को शहीद का दर्जा देगी और उनके बच्चों को पूरी सहायता देगी। इसी के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी और बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि शहीद सुबोध सिंह के नाम पर गांव में एक स्कूल, सड़क और स्मारक का निर्माण भी होगा जबकि सरकार सुबोध के परिवार का कर्ज भी चुकायेगी।

बताते चले किज्य सरकार ने मृतक सुबोध सिंह के परिवार को 40 लाख रुपये की सहायता देने के अलावा सुमित के परिवार को भी दस लाख रुपये की सहायता देने की पहले ही घोषणा कर दी। इस घटना में अभी तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बुलंदशहर के स्याना कोतवाली क्षेत्र में गोकशी की अफवाह फैलने के बाद हिंसक भीड़ ने पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या कर दी थी। इस घटना में सुमित नामक युवक की भी गोली लगने की वजह से मृत्यु हो गई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com