नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में 30 लाख लोगों के वोट कटवा दिए। इनमें बनिया व मुसलमानों के अलावा 15 लाख पूर्वांचली हैं। इसकी जानकारी समय रहते मिल गई। ऐसे में इस मामले की शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग से की।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश व बिहार के लोगों को दिल्ली से भगाना चाहती है। इसके लिए संगम विहार व तुगलकाबाद आदि जगहों पर पूर्वांचल के लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी गई। गुजरात में भी भाजपा के लोग मारपीट कर उत्तर प्रदेश व बिहार के लोगों को भगा चुके हैं। वे रविवार को शालीमार बाग विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे।

इसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी देखी गई। इस मौके पर आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने भाजपा व केंद्र सरकार पर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली की अनियमित कॉलोनियों व झुग्गियों को उजाड़ना चाहती है। भाजपा की सोच यह है कि अनियमित कॉलोनियों में रहने वाले लोग दिल्ली को गंदा करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने अनियमित कॉलोनियों को पास करने का प्रस्ताव तीन साल पूर्व केंद्र सरकार को भेजा था, लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसी कॉलोनियों को पास करने के बदले सत्येंद्र जैन पर ही सीबीआइ से केस करा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सीबीआइ के माध्यम से उनके मंत्री सत्येंद्र जैन पर दबाव बना रही है कि वह अनियमित कॉलोनियों को पास करने के प्रस्ताव को वापस ले लें तो उन पर लादा गया मुकदमा भी वापस कर लिया जाएगा, लेकिन सत्येंद्र जैन इससे डरने वाले नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार ने अनियमित कॉलोनियों, झुग्गी बस्तियों में सीवर, पानी, सड़क व नालियों सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए साढ़े तीन हजार करोड़ रुपये का बजट पास किया है और तीन साल में 430 कॉलोनियों में पाइप लाइन डालकर पानी पहुंचाने का काम किया जा चुका है, जबकि 15 साल में शीला दीक्षित की सरकार ने भी इतना काम नहीं किया।

सीएम ने बुजुर्गो को तीर्थ यात्रा पर भेजने की सरकार की योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि केंद्र सरकार व उपराज्यपाल ने मोहल्ला क्लीनिक, सीसीटीवी कैमरे लगाने व अस्पताल के हालात सुधारने आदि की फाइलों को रोके रखा। इस कारण उन्हें व उनके मंत्रियों को एलजी हाउस में जाकर धरना तक देना पड़ा। सभा में मंत्री सत्येंद्र जैन, विधायक बंदना कुमारी, अखिलेश त्रिपाठी व पवन शर्मा आदि भी मौजूद थे।