Jio फोन-2 पर फेसबुक-व्हाट्सऐप, वायस कमांड से चलेंगे

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की सालाना आम बैठक (AGM) खत्म हो चुकी है. RIL की 41वीं बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो फोन 2 के अलावा कई अहम घोषणाएं कीं. इसमें जियो गिगा टीवी समेत अन्य चीजें शामिल हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की मीटिंग गुरुवार की सुबह 11 बजे मुंबई स्थ‍ित बिड़ला मातोश्री सभागार में शुरू हुई. इसका निवेशकों को बेसब्री से इंतजार था. जियो की लॉन्च‍िंग के बाद कंपनी की जितनी भी एजीएम हुई हैं, उसमें जियो को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं.

मीटिंग के आख‍िर में मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो और रिटेल ने 10 लाख से भी ज्यादा लोगों के लिए अप्रत्यक्ष रोजगार का इंतजाम किया.

– किसानों की आय दुगुनी करने के लिए डिजिटल टेक्नोलॉजी को किसानों के अनुभव के साथ जोड़ा जाए, तो जियो देश में हरित क्रांति ला सकता है.

– शिक्षा पर फोकस करेंगे.इसके लिए फाइबर ब्रॉडबैंड को श‍िक्षण संस्थानों में पहुंचाया जाएगा.

– हेल्थकेयर पर भी रहेगा फोकस. टेलीमेडिसिन और ई-डायगनोस्ट‍िक को लागू कर भारत हेल्थकेयर का खर्च कम कर सकता है.

इस एंटरप्राइज के जरिये डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दिया जाएगा. मर्चेंट प्वाइंट ऑफ सेल लॉन्च किए जाएंगे. जहां से छोटे कारोबारी डिजिटल स्तर पर अपना कारोबार चला सकेंगे.

– रेवेन्यू 69 हजार करोड़ रुपये पार हुआ.

-4 हजार से ज्यादा नये स्टोर खोले. छोटे कारोबारियों को दे रहे हैं बढ़ावा. 30 लाख से भी ज्यादा पार्टनर्स जुड़ चुके हैं.

– जियो फोन 2 15 अगस्त से 2 मिलना शुरू हो जाएगा. सिर्फ 2999 रुपये में यह फोन मिलेगा.

– जियो गिगा फाइबर का बीटा ट्रायल शुरू हो चुका है. 15 अगस्त से जियो गिगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा.

– जहां से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेगा, वहां सबसे पहले जियो गिगा फाइबर की सुविधा शुरू की जाएगी.

जियो स्मार्ट होम के जरिये अपने घर को और अन्य चीजें भी कंट्रोल किए जा सकेंगे. इसमें मौसम से लेकर आपकी अन्य चीजें भी शामिल हैं.

जियो गिगाटीवी में कॉलिंग की सुविधा:

जियो गिगा टीवी वॉइस कमांड और रिमोट से चलेगा. इसके साथ ही जियो गिगा टीवी कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी. इसके जरिये आप दूसरी जियो गिगा टीवी को फोन कर सकेंगे. इसके साथ ही आप मोबाइल पर भी कॉल कर सकेंगे. वर्चुअल रियालिटी हेडसेट लगा देंगे, तो 360 डिग्री व्यू की सुविधा भी मिलेगी.

जियो गिगा फाइबर की घोषणा:

मुकेश अंबानी ने बैठक में ‘द जियो गिगा फाइबर’ को लॉन्च करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि भारत के छोटे कारोबारियों की सफलता में रिलायंस जियो अहम भूमिका निभा रहा है. फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड बड़े कारोबार को भी बढ़ावा दे रहा है.

जियो फोन पर अब यूज कर सकेंगे फेसबुक और  यूट्यूब

जियो फोन पर अब फेसबुक और यूट्यूब की सुविधा भी लाई गई है. इसके अलावा व्हाट्सऐप भी इस पर चलाया जा सकेगा. बात दें कि जियो फोन एक फीचर फोन है. इस साल 15 अगस्त से जियो फीचर फोन पर व्हाट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब चलाने की सुविधा मिलेगी.

जियो फोन 2 लॉन्च:

यह जियो फोन वन का हाई मॉडल है. इसमें हॉरिजोंटल स्क्रीन मिलेगा. जियो फोन के दोनों मॉडल बाजार में मिलेंगे. इसे जियो फोन वन से थोड़ी ज्यादा सुविधाओं के साथ पेश किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com