सीनेट में ट्रंप का बचाव करेंगे दिग्‍गज वकील एेलन डर्सोविच और केन स्‍टार

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने महाभियोग से बचाव के लिए दिग्‍गज वकील एेलन डर्सोविच Alan Dershowitz को नियुक्ति किया है। उनके साथ स्वतंत्र वकील केन स्टार भी सीनेट में बहस के दौरान रहेंगे। केन स्‍टार पहले भी सुर्खियों में रहे हैं। वर्ष 1998 में महाभियोग के दौरान पूर्व राष्‍ट्रपति बिल क्लिंटन ने अपना वकील नियुक्ति किया था। राष्‍ट्रपति ट्रंप का बचाव करने के लिए टीम का नेतृत्‍व व्हाइट हाउस के वकील पैट सिपोलोन और ट्रंप के निजी वकील जे सेकुलो करेंगे। ट्रंप के सलाहकार और फ्लोरिडा के पूर्व अटॉर्नी जनरल पाम बोंडी और पूर्व स्वतंत्र वकील रॉबर्ट रे भी टीम में रहेंगे।

बता दें‍ कि राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ ऐतिहासिक महाभियोग की सुनवाई सीनेट में शुरू हो चुकी है। सीनेट में सांसदों ने शपथ ली कि वह इस मामले में निष्पक्ष फैसला लेंगे। सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट  ने सीनेटरों को निष्पक्ष फैसला करने को लेकर शपथ दिलाई। इस प्रक्रिया के दौरान 99 सांसद मौजूद थे, जबकि एक गैरहाजिर था। रिपब्लिक सीनेटर जेम्स इनहोफ शपथ लेने नहीं पहुंचे।

इसके पीछे पारिवारिक कारण बताए जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा है कि वे मंगलवार तक सीनेट में मौजूद होंगे। माना जा रहा है कि उनकी मौजूदगी के बाद उन्हें शपथ दिलाई जाएगी। सीनेटरों के शपथ लेने के बाद सीनेट को 21 जनवरी दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। सीनेट में इस बात का फैसला होना है कि अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति को पद से हटाया जाए या नहीं।

ट्रंप पिछले कई महीनों से महाभियोग की प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने सुनवाई की शुरुआत को फर्जी बता दिया है। उन्होंने ओवल ऑफ‍िस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मुझे यकीन है कि यह बहुत जल्द खत्म हो जाएगी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह कार्यवाही पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि मुझे एक फर्जी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा क्‍योंकि विपक्षी डेमोक्रेट चुनाव जीतने की कोशिशों में लगे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com