एकजुटता से ही समाज को मिलती है ताकत : मनोज जायसवाल

जायसवाल क्लब के हाथों सम्मानित हुए संभाजी नगर
औरंगबाद पंचायत चुनाव में जीते 40 स्वजातिय बंधु

-सुरेश गांधी

वाराणसी। जायसवाल युवा क्लब महाराष्ट्र के तत्वावधान में शुक्रवार की रात सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर संभाजी नगर औरंगाबाद महाराष्ट्र में हुए पंचायत चुनाव में 40 से अधिक स्वजातिय बंधुओं की जीत पर जश्न मनाया और उन्हें क्लब का स्मृति चिन्ह व अंगवस्त्रम पहनाकर सम्मानित किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए जायसवाल क्लब के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने कहा कि संभाजी नगर औरंगाबाद महाराष्ट्र में हुए पंचायत चुनाव में 40 से अधिक सामाजिक स्वजातिय प्रत्याशियों की विजय हमारे लिए अत्यंत गौरव की बात है। श्री जायसवाल ने कहा कि अब कलार समाज के सहयोग के बिना महाराष्ट्र में किसी भी राजनीतिक दल का सत्ता में काबिज हो पाना कठिन है। जिस भी राजनीतिक दल ने कलार समाज को मैदान में उतारा है सामाजिक एकजुटता का परिचय देखने को मिला है। समाज के होनहार न सिर्फ समाज को प्रगति प्रदान कर रहे हैं बल्कि देश और प्रदेश को विकास की दिशा देने में योग्य साबित हो रहे हैं।

श्री मनोज जायसवाल ने कहा कि एकता सबसे बड़ी ताकत होती है। जिस समाज में एकता होती है, वह समाज आकाश की बुलंदियों को छूता है। इसलिए समाज में एकता होनी चाहिए। एकता से ही विकास संभव होता है। क्योंकि आने वाले समय में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उस समय एकजुट होकर एक प्रत्याशी को जिताएंगे तो वह हमारी बातों को तवज्जो देगा। फिर हम जिस गांव को चाहेंगे, उसका विकास उस विधायक से कराएंगे। हमारा आव्हान है कि सभी स्वजातिय बंधु अपने अपने गांव में बैठकें आयोजित करें और एकता का परिचय दें।

श्री मनोज जायसवाल ने कहा कि कार्यक्रम आयोजन के लिए संभाजी नगर विधायक प्रदीप जायसवाल (शिवसेना), जायसवाल युवा क्लब के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रभारी पंकज जायसवाल, प्रांतीय अध्यक्ष महाराष्ट्र सचिन जायसवाल, जिला अध्यक्ष औरंगाबाद राज जायसवाल व उनकी पूरी सहयोगी टीम बधाई के पात्र हैं। इस तरह के आयोजन हमें प्रेरणा देते हैं कि हमें भी समय-समय पर ऐसे आयोजन करते रहना चाहिए, जिससे स्वजातीय बंधु आपस में मेल मिलाप कर सके व जायसवाल क्लब का नाम सुनहरे अक्षरों में लिखा जा सके। इस मौके पर वाराणसी से विजय प्रकाश जायसवाल, युवा क्लब भारत निदेशक विजय प्रकाश जायसवाल, जायसवाल युवा क्लब उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सन्तोष जायसवाल, संजय कलवार, राष्ट्रीय युवा उपाध्यक्ष प्रभारी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ आरती अजय जायसवाल, जिला महामंत्री पवन जायसवाल, बृजलाल जायसवाल, डॉ शशांक जायसवाल, प्रशांत जायसवाल, शैलेश कुमार जायसवाल सहित बड़ी संख्या में स्वजातिय बंधु व मातृशक्ति मौजूद रही।

रवीन्द्र जायसवाल ने दी बधाई

सूबे के स्टांप शुल्क पंजीयन मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने औरंगाबाद समारोह में व्यस्तता के चलते न पहुंच पाने के लिए खेद प्रकट करते हुए वीडियों संदेश के जरिए औरंगाबाद में जीते स्वजातिय बंधुओं को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने समाज के राजनीतिक भागीदारी पर चर्चा करते हुए कहा कि जब-जब राजनीतिक दलों ने कलार समाज को जहां-जहां से जिम्मेदारी दी है, समाज ने जीत का सेहरा उन दलों को दिया है। समाज की महिलाओं को घर की चाहरदीवारी से बाहर निकलकर अपनी जिम्मेदारी निभाने का आह्वान किया। बताया कि बचपन से ही वे समाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहे हैं और कलार समाज ने हर स्तर पर उनका साथ दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com