बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा-पिंक बॉल टेस्ट मैच में क्या होगी इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की रणनीति

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 317 रन से जीतने के बाद अब अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए तैयारी में जुटी हुई है। तीसरा टेस्ट डे-नाइट होगा जो पिंक बॉल से खेला जाएगा और इसके लेकर टीम इंडिया कुछ अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतरेगी। भारत के लिए टेस्ट सीरीज जीतने और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दृष्टिकोण से ये मुकाबला काफी अहम होने वाला है। वहीं इंग्लैंड की टीम में जो रूट की अगुआई में पलटवार करने को बेताब होगी।

अब पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि, दूधिया रौशनी में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच में एसजी गेंद कितनी स्विंग करेगी इसके बारे में अनुमान लगाना या पहले ही कुछ कहना थोड़ा मुश्किल है। टीम इंडिया ने अब तक सिर्फ दो डे-नाइट मैच खेले हैं और इस टीम के पास पिंक बॉल से खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। पुजारा ने कहा कि, तीसरे टेस्ट मैच में गेंद कितनी स्विंग होगी इम इसे लेकर निश्चित नहीं हैं। हो सकता है कि, गेंद शुरुआत में ज्यादा स्विंग करे, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा ये ज्यादा स्विंग नहीं करें। हालांकि पिंक बॉल के बारे में हम कुछ कह नहीं सकते और इसे लेकर भविष्यवाणी करना मुश्किल है।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए पिच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ये पिच उन्हें ठीक लग रही है, लेकिन ये बदल सकती है क्योंकि अभी टेस्ट मैच शुरू होने में कुछ दिन बचे हैं। लाल गेंद से तो ये अलग तरह का मैच होगा, लेकिन पिंक बॉल को लेकर कुछ भी कहना आसान नहीं है क्योंकि आप सोचते कुछ हैं और इससे हो कुछ और जाता है। वहीं उन्होंने कहा कि, बतौर बल्लेबाज मैं पिच की फिक्र नहीं करते हुए अपनी चीजों को आसान रखने की कोशिश करूंगा। मुझे भी पिंक बॉल से खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है  और वैसे भी टेस्ट सीरीज के बीच में सिर्फ एक मैच डे-नाइट खेला जाता है तो इसमें अनुभव शायद ही ज्यादा मायने रखता है। आपको बता दें कि भारत व इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 14 फरवरी से खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com