डे नाइट टेस्ट के लिए पूर्व दिग्गज ने उमेश यादव को रखा प्लेइंग इलेवन से बाहर, ये होंगे 3 तेज गेंदबाज

भारत और इंग्लैंड के बीच आज से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में चार मैचों की सीरीज का तीसरी मुकाबला शुरू हो रहा है। इस मुकाबले से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए तेज गेंदबाज उमेश यादव ने फिटनेस हासिल कर टीम में जगह बनाई है। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का मानना है कि अगर भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरेगी तो उमेश नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज को मौका मिलने वाला है।

मैच का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर गंभीर ने कहा, “मैं तो उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में नहीं देखता हूं। अगर भारतीय टीम को तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरना है तो इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी होंगे।”

सिराज ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की है वो काफी प्रभावशाली नजर आए, यहां तक की इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जिस तरह से दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी की वो कमाल था। इस मैच में गेदबाजों के लिए कुछ नहीं था लेकिन जिस तरह से वह गेंद को मूव करा रहे थे और जिस रफ्तार से वो गेंदबाजी कर रहे थे, वह बेहद प्रभावशाली रहे। तो मेरे लिहाज से यही वो तीन तेज गेंदबाज हैं जो पिंक बॉल टेस्ट में नजर आएंगे।

पिंक बॉल टेस्ट की चुनौती एकदम से अलग होने वाली है क्योंकि यह स्टेडियम नया होगा, विकेट नई होगी। भारत ने अब तक इतना ज्यादा पिंक बॉल टेस्ट नहीं खेला है और ना ही इंग्लैंड के पास इतना अनुभव है लेकिन अगर ने हरकत करनी शुरू की तो इंग्लैंड के पास वो आक्रमण है जो भारतीय टीम को धराशाही कर सकता है। इस वजह से भारतीय टीम के काफी ज्यादा अच्छा करने की जरूरत होगी।

Loading...
IGNITED MINDS