1971 के युद्ध के भूतपूर्व सैनिकों को लखनऊ छावनी स्थित सूर्या ऑडिटोरियम में सम्मानित किया

लखनऊ, 24 फरवरी 2021

लखनऊ में रहने वाले 1971 युद्ध के भूतपूर्व सैनिकों को सूर्या कमान के चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएस), लेफ्टिनेंट जनरल जेबी चौधरी ने 24 फरवरी 2021 को लखनऊ छावनी स्थित सूर्या ऑडिटोरियम में सम्मानित किया।

समारोह के दौरान, सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों की उपस्थिति में “स्वर्णिम विजय मशाल” का भूतपूर्व सैनिकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया । इस दौरान सम्मानित होनेवाले प्रत्येक भूतपूर्व सैनिक की वीरता के शौर्य गाथा को पढ़ा गया और पुरस्कार विजेताओं को उनके अमूल्य योगदान के लिए सम्मान के निशान के रूप में स्मारक पट्टिका भेंट की गई।

जिन भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया वे हैं – ब्रिगेडियर पीके घोष, कर्नल बीकेडी बैजल, मेजर धीरेंद्र नाथ सिंह, हवलदार कुंवर सिंह चौधरी, नायक राजा सिंह (मरणोपरांत), ब्रिगेडियर राकेश कुमार सूद, लेफ्टिनेंट कर्नल पुरुषोत्तम जोशी, ब्रिगेडियर अखिल कुमार सिन्हा और कमांडर भूपेंद्र बिक्रम सिंह ।

“स्वर्णिम विजय मशाल” की विदाई के दौरान, भूतपूर्व सैनिकों ने लखनऊ की मिट्टी को स्वर्णिम विजय मशाल की टीम को सौंप दिया, जो भारत भर में वीरता पुरस्कार विजेताओं के विभिन्न मूल स्थानों से एकत्रित मिट्टी के साथ, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली में उनके वीरतापूर्ण कार्यों की याद के रूप में रखी जाएगी। इस कार्यक्रम का समापन लेफ्टिनेंट जनरल जेबी चौधरी द्वारा पारंपरिक और भव्य विदाई के साथ “स्वर्णिम विजय मशाल” को पूर्व की ओर अपनी आगे की यात्रा के लिए रवाना करने के साथ हुआ ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com