जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं पुडुचेरी को देश का गहना बनाने का काम बीजेपी सरकार करेगी : गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुडुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की चुनावी तैयारियों को धार देने रविवार को वहां पहुंचे हैं। अमित शाह ने पुडुचेरी के कराईकल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी।

अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनाए जाने की मांग को लेकर हमला बोला। मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ‘छुट्टी’ पर थे और राजग ने 2019 में ही इसका गठन कर दिया था। शाह ने कहा, मैं पुडुचेरी की जनता को पूछना चाहता हूं, जिस पार्टी के नेता चार टर्म से लोकसभा में है, उसको ये भी मालूम नहीं है कि दो साल से देश में मत्स्य पालन विभाग शुरू हो चुका है।

वो पार्टी पुडुचेरी का कल्याण कर सकती है? मत्स्य पालन के महत्वपूर्ण इंफ्रस्ट्रक्चर की खामियों को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने 20 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा हमारे पुडुचेरी को मिलने वाला है।

कराईकल में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर मैं कहता हूं कि अगले चुनाव में पुडुचेरी में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। अमित शाह ने कहा कि ये पुडुचेरी की भूमि बहुत पवित्र भूमि है। यहां पर कई बार महाकवि सुब्रमण्यम भारती ने कई बार लंबे समय तक निवास किया और श्री अरविंदो ने जब आध्यात्मिक यात्रा शुरू की, तो पुडुचेरी को ही पसंद करके अपना आगे की जीवन यात्रा को इस स्थान से आगे बढ़ाया।

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से हम प्रयासशील थे कि पुडुचेरी पूरे देश में मॉडल राज्य बने। प्रधानमंत्री मोदी ने 115 ये ज्यादा योजनाएं यहां के लिए भेजकर राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए कदम बढ़ाए। लेकिन यहां की सरकार ने इन योजनाओं को जमीन पर उतरने नहीं दिया।

शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस आरोप लगा रही है कि भाजपा ने उनकी सरकार को यहां गिराया। अरे, आपने मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था, जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने ट्रांसलेशन में भी झूठ बोले, ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि इतने सारे बड़े-बड़े नेता भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं, कांग्रेस पार्टी वंशवाद और परिवारवाद के कारण केवल पुदुचेरी में नहीं बल्कि पूरे देशभर में बिखर रही है।

पुदुचेरी में भ्रष्टाचार की गंगा को बहाने का काम नारायणसामी की सरकार ने किया। शाह ने पूछा कि 15,000 करोड़ रुपये भारत सरकार ने यहां के विकास के लिए भेजे। क्या आपके गांवों में ये पैसा आया है? नारायणसामी की सरकार ने ये 15,000 करोड़ रुपये गांधी परिवार के सेवा में दिल्ली भेज दिया।

उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय के चुनाव लोकतंत्र में बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। आप बताइये ये चुनाव होने चाहिए या नहीं? लेकिन यहां 14 वर्षों से हाईकोर्ट के कहने के बाद भी निकाय चुनाव नहीं हुए। क्योंकि उन्हें डर था कि चुनाव हुआ तो भाजपा का कमल यहां खिल जाएगा।
अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार ने पुडुचेरी के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं। पुडुचेरी के अंदर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए उड़ान योजना के तहत बेंगलुरु और हैदराबाद से पुडुचेरी को जोड़ा गया है। अभी-अभी 25 तारीख को मोदी ने एक छोटे पोर्ट का भूमिपूजन करके यहां पर जो सागर किनारे रहने वाले लोग हैं, उनके विकास के लिए एक बहुत बड़ा रास्ता खोला है। ये पोर्ट 2009 से बंद था, अब बहुत जल्दी ही शुरू होने जो रहा है।उन्होंने कहा, ”मैं पुडुचेरी की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप एनडीए सरकार बनाइए, 2022 आजादी के 75 साल जब होंगे, तब यहां पर हर गरीब के घर में नल से शुद्ध पीने का पानी पहुंचाने का काम भाजपा सरकार करेगी। आज मन की बात में प्रधानमंत्री ने कहा कि जब सीएम थे, तब भी तमिल नहीं सीख पाएं, पीएम हैं फिर भी उन्होंने कहा है कि मैं तमिल सीखना चाहता हूं और तमिल भाइयों से तमिल भाषा में बात करना चाहता हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुदुचेरी को बेस्ट (BEST) बनाने की बात कही है।

B- Business Hub
E- Education Hub
S- Spiritual Hub
T- Tourism Hub

बेस्ट के चारों शब्द ही पुडुचेरी के विकास की नींव हैं। इसके आधार पर पुडुचेरी को देश का गहना बनाने का काम भाजपा सरकार करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com