न्यू यॉर्क टाइम्स में छपे बेनामी लेख पर ट्रंप प्रशासन ऐक्शन में, 8 अधिकारियों ने लेख नहीं लिखने की पुष्टि की

के कामकाज के तरीकों पर न्यू यॉर्क  में बेनामी लेख को लेकर अमेरिका की राजनीति में बवाल जारी है। लेख में लेखक का नाम गुप्त रखा गया है, लेकिन दावा किया गया था कि यह किसी वरिष्ठ अधिकारी ने लिखा है। इस दावे पर वॉइट हाउस के ट्रंप के करीबी अधिकारियों ने अपना पक्ष स्पष्ट किया है और उन्होंने कहा है कि लेख उन्होंने नहीं लिखा। 

शुक्रवार की दोपहर तक 8 वरिष्ठ अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि लेख उन्होंने नहीं लिखा। इनमें वाइस प्रेजिडेंट माइक पेन, सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पॉम्पियो + और डिफेंस सेक्रेटरी जेम्स मैटिस भी शामिल हैं। बता दें कि लेख में ट्रंप के कामकाज के तरीकों की आलोचना की गई थी। ट्रंप ने इस लेख को राष्ट्रदोह की श्रेणी में रखे जाने लायक बताया था। 

ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप + भी पति के बचाव में सामने आ गई हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘ओप-ऐड लिखने वाले लेखक, आप इस देश को नहीं बचा रहे हैं, बल्कि अपनी कायराना हरकत से देश के साथ विश्वासघात कर रहे हैं।’ यह लेख बुधवार को न्यू यॉर्क टाइम्स में प्रकाशित हुआ था। बता दें कि ट्रंप प्रशासन पहले से ही वॉटरगेट स्कैंडल का खुलासा करनेवाले पत्रकार बॉब वुडवर्ड की नई किताब को लेकर असहज स्थिति में है। वुडवर्ड की किताब को भी ट्रंप प्रशासन ने मनगढ़ंत किस्सों का भंडार करार दिया है

वुडवर्ड की किताब में डॉनल्ड ट्रंप को लेकर दावा किया गया है कि उन्होंने सीरिया के प्रेजिडेंट को मारने का आदेश दिया था। ट्रंप प्रशासन की तरफ से इस किताब का भी खंडन किया जा रहा है और अब वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से लेख नहीं लिखे जाने की सफाई दी जा रही है। नैशनल इंटेलिजेंस के डायरेक्टर डैन कोट्स ने कहा कि मेरे या मेरे सहयोगी के द्वारा इस लेख को लिखे जाने की बातें महज अफवाह हैं। पेंटागन की प्रवक्ता डेना ने कहा कि यह लेख मैटिस ने नहीं लिखा है, वहीं माइक पॉम्पियो ने कहा कि वह तो भारत दौरे पर थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com