भारतीय टीम के खिलाफ चौथे टी20 में किस कारण से इंग्लैंड को मिली हार, जाने

इस मैच में जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ गई। इस मैच में टीम इंडिया ने 185 रन बनाए थे और इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 177 रन ही बना पाई और 8 रन से उसे हार मिली। इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। एक समय तो ऐसा लग कहा था कि, इंग्लैंड मैच निकाल ले जाएगी, लेकिन शार्दुल ठाकुर ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर इस टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

इस मैच में इंग्लैंड के लिए 46 रन की पारी खेलने वाले बेन स्टोक्स ने बताया कि, उनकी टीम की हार की सबसे बड़ी वजह क्या रही। बेन ने कहा कि, टीम के किसी उपरी क्रम से बल्लेबाज को अंत तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, क्योंकि इस तरह से टारगेट को चेज करने के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों पर निर्भर हो जाना कहीं से भी आदर्श स्थिति तो नहीं कही जा सकती। ऐसी स्थिति में किसी एक बल्लेबाज को आखिर तक टिककर टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाना चाहिए था।

वहीं इस सीरीज के आखिरी मुकाबले के बारे में उन्होंने कहा कि, हम जीत को अपनी आदत बनाना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने इस मैच के बारे में कहा कि, हम दवाब की परिस्थितिओं में जितना ज्यादा खेलेंगे हमारे लिए उतना ही फायदेमंद होगा। इसका फायदा हमें इस साल भारत में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में मिलेगा क्योंकि वहां पर हर मैच अहम होता है। इस इस सीरीज के जरिए विश्व कप की तैयारी भी कर रहे हैं साथ ही काफी कुछ सीखने को भी मिल रहा है। अब दोनों देशों के बीच इस टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 मार्च को खेला जाएगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com