गोंडा में हुआ एक के बाद एक तेरह सिलिंडर से हुआ धमाका, दहला इलाका

जिले का उमरी बेगमगंज क्षेत्र में रविवार सुबह एक के बाद एक धमाके से दहल उठा। अचानक तेज धमाके की आवाज से क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। क्षेत्र की एक दुकान में एक के बाद एक 13 सिलिंडरों में तेज धमाके के साथ विस्‍फोट हो गया। बताया जा रहा है कि दुकान में अवैध तरीके से गैस रिफलिंग होती थी। इस दुकान में रखे गए गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया। अब तक 13 सिलिंडर में धमाका हो चुका है। भीषण धमाके से दुकान की छत उड़ गई। वहीं आसपास की दुकानों को खाली करवा दिया गया है। पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम पिछले तीन घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से पास की मोबाइल शॉप भी चपेट में आ गई, वहीं तीन दुकानों में भी सामान का नुकसान हुआ है।

रिफिलिंग करते हुए हआ धमाका 

उमरी बेगमगंज थाने के आदमपुर बाजार में आदमपुर बाजार में बाबू नामक एक व्यक्ति गैस सिलिंडर की रिफलिंग का काम करता है। उसकी दुकान में रिफलिंग के लिए 40 सिलिंडर रखे हुए थे। बताया जाता है कि रविवार की सुबह करीब आठ बजे दुकान में रखे सिलिंडर में रिफलिंग की जा रही थी, तभी उसमें विस्फोट हो गया। विस्‍फोट होते ही दुकान पर मौजूद लोग भाग खड़े हुए। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक एक के बाद एक सिलिंडरों में विस्फोट शुरू होने लगा। तेज धमाकों की आवाज से क्षेत्र दहल उठा, इससे बाजार में भगदड़ मच गई। बाजार को खाली करवा दिया गया है। आग लगने से पास की मोबाइल शॉप भी चपेट में आ गई। वहीं आग से एक मोबाइल शॉप भी जल गई और आसपास की तीन दुकानों में धमाके से नुकसान हुआ है। फिलहाल पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है और मार्ग को डायवर्ट भी कर दिया गया है। बताया जा रहा है सभी दुकानें उसी अवैध रिफिलिंग करने वाले व्‍यक्‍ति के भाइयों की है।

जिस दुकान में सिलिंडर रखा हुआ था, उसकी छत ढह गई है। मौके पर कई थानों की पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम को भेजा गया है। सिलिंडर में विस्फोट से आसपास की ढाबली की दुकानों पर आग लग गई है। आग पर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। सीओ महावीर सिंह का कहना है कि पुलिस टीम मौके पर है। अग्निशमन दस्ता आग बुझाने का प्रयास कर रहा है।

अफरा-तफरी का माहौल

आदमपुर बाजार में सिलिंडर में विस्फोट के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आसपास इलाकों के लोगों में भगदड़ मच गई। पुलिस लोगों की भीड़ को दूर करने क प्रयास कर रही है।

अवैध तरीके से हो रही थी रिफलिंग जिला पूर्ति अधिकारी वीके महान ने बताया कि जिस दुकान में सिलिंडर में विस्फोट हुआ है, उसकी जांच संबंधित क्षेत्र के पूर्ति निरीक्षक से कराई गई है। यह दुकान अवैध तरीके से कार्य रही थी। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com