मौसम विभाग की चेतावनी, 12 राज्यों में भारी बारिश के आसार

एक तरफ जहाँ देश के कुछ राज्यों में पानी की भारी कमी से लोग बून्द -बून्द पानी के लिए तरस रहे है, तो वही कई राज्य ऐसे भी है जहाँ बारिश भारी तांडव कर रही है। हाल ही में केरल और तमिलनाडु जैसे दक्षिणी राज्यों में भारी तबाही मचाने के बाद बारिश ने अब उत्तर-प्रदेश को भी अपना निशाना बनाया था जहा कई लोगो की मौते भी हो चुकी है। लेकन अब मौसम विभाग ने कहा है कि अभी बारिश का खतरा टला नहीं है।

मौसम विभाग ने हाल ही में एक चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि देश के 12 राज्यों में अभी और भारी बारिश होने की आशंका है।  मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा बारिश के आसार अरुणाचल प्रदेश, असम, नागालैंड और मेघालय में है। इसके साथ ही विभाग ने यह भी कहा है कि रविवार के दिन त्रिपुरा और मणिपुर में लोगों को भारी बारिश की वजह से काफी परेशानी हो सकती है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की जा चुकी है।

आपको बता दे कि हाल ही में मध्य प्रदेश के शिवपुरी में गुंजारी नदी का जलस्तर अचानक से बहुत ज्यादा बढ़ गया था। इस बाढ़ में एक कार बह गई थी और 17 लोग बाढ़ में फंस गए थे। इससे पहले यूपी में भी भारी बारिश की वजह से 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हो गई थी और केरल में बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग बेघर हो चुके है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com