यूएस ओपन: 23वें ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले जोकोविच और डेल पोत्रो के बीच खिताबी टक्कर

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल के चोटिल होने के कारण मैच बीच में छोड़ने से अर्जेंटीना के तीसरी वरीय जुआन मार्टिन डेल पात्रो यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गए जहां उनका सामना सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा। नडाल जब इस मैच से हटे उस समय 2009 के चैंपियन डेल पोत्रो 7-6, 6-2 से आगे थे। 

फाइनल में उन्हें 2011 और 2015 के चैंपियन जोकोविच की चुनौती से पार पाना होगा जो आठवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। जोकोविच ने जापान के केई निशिकोरी को 6-3, 6-4, 6-2 से शिकस्त देकर अपने 23वें ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह पक्की की। 

फाइनल में जोकोविच का पलड़ा भारी 
दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए मुकाबलों में जोकोविच का पलड़ा भारी रहा है, जिन्होंने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि डेल पोत्रो चार में ही जीत दर्ज कर सके हैं। जोकोविच ने यूएस ओपन में डेल पोत्रो को 2007 और 2012 में दो बार बिना सेट गंवाए हराया है। पिछले साल जोकोविच चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे।  विंबलडन चैंपियन जोकोविच ने निशिकोरी के खिलाफ 17 मैचों में 15वीं जीत दर्ज की। वह इस खिताब को जीतकर 14 ग्रैंड स्लैम जीतने की पीट संप्रास की बराबरी करना चाहेंगे।

‘हम एक दूसरे के खिलाफ ग्रैंड स्लैम फाइनल में कभी नहीं खेले। मैं एक खिलाड़ी और व्यक्ति के तौर पर उनका काफी सम्मान करता हूं। वह महान खिलाड़ी है।’-नोवाक जोकोविच

2009 : में चैंपियन रहे हैं अर्जेंटीना के डेल पोत्रो

02: बार यूएस ओपन जीता है सर्बिया के जोकोविच ने

14-4 का जीत-हार का रिकॉर्ड है जोकोविच का डेल पोत्रो के खिलाफ 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com