यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3290 नए मामले सामने आए CM योगी जी ने लिया सख्त फैसला

उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नया प्लान लेकर आए हैं. दरअसल, सीएम ने संक्रमण को रोकने के लिए गांव-गांव, शहर-शहर निगरानी समितियां बनाने को कहा है. इन समितियों का मकसद कोरोना को फैलने से रोकना होगा. सीएम योगी ने कहा कि हर ग्राम पंचायत और नगर पालिका वार्ड में निगरानी समिति बनाई जाए, ताकि कोरोना को बढ़ने से निगरानी करके रोका जा सके. इसके अलावा सीएम ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम में भी तेजी लाने को कहा है.

कोरोना रोकने के लिए बनने वाली निगरानी समिति गांव और शहर दोनों जगह होंगी. ग्रामीण इलाकों में इन समितियों में सरकारी अधिकारी, युवा, चौकीदार को जोड़ा जाएगा. वहीं, शहरी इलाकों में एनजीओ और सिविल डिफेंस को निगरानी समिति में शामिल किया जाएगा. सीएम योगी ने ये भी कहा है कि शहरी इलाकों में जरूरत पड़ने पर चुने गए सभी प्रतिनिधियों को निगरानी समिति में जोड़ा जा सकता है.

इन निगरानी समिति का काम कोरोना को फैलने से रोकना होगा. ये समितियां लोगों को सतर्क करने के साथ-साथ सड़कों पर लापरवाह ढंग से घूम रहे लोगों पर नजर रखेगी. निगरानी समिति दूसरे राज्यों से आ रहे यात्रियों और कोरोना के लक्षण दिखने वाले व्यक्तियों पर लगातार नजर रखेगी, ताकि यूपी में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को काबू किया जा सके.

सीएम योगी ने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिया है कि निगरानी समितियों का गठन आज से ही कर दिया जाए. निगरानी समिति का काम शुरू करने के लिए रविवार दोपहर तक सभी जिलों के लोगों का डेटा मंगाया गया है.

उत्तर प्रदेश में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,290 नए मामले सामने आए. 14 लोगों की मौत भी हुई. राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 1,041 मामले मिले और 6 लोगों की जान गई. यूपी में कोरोना के अब तक 6,25,923 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 8,850 लोगों की मौत हो चुकी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com