पंजाब में विनाशकारी कोरोना : 25314 पहुची सक्रिय मामलों की संख्या 2700 के पार पहुचे नए मामले

पंजाब में संक्रमण से 49 लोगों की मौत हो गई। अब तक संक्रमण से राज्य में 7032 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 2705 नए मामले भी सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस समय विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 33 संक्रमितों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, 313 लोगों को सांस लेने में परेशानी होने पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

इस समय राज्य में 25314 सक्रिय मामले हैं। शनिवार को अमृतसर में 7, होशियारपुर में 6, गुरदासपुर व लुधियाना में 5-5, जालंधर व रोपड़ में 4-4, कपूरथला, मोहाली और संगरूर में 3-3, बठिंडा, पटियाला व तरनतारन में 2-2 और फाजिल्का, फिरोजपुर, पठानकोट में 1-1 मरीज की मौत हो गई।

मोहाली में कोरोना के मरीजों के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। शनिवार को कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 360 लोग नए संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 3500 पार कर अब 3529 हो गई है। डीसी गिरीश दियालन ने कहा कि महामारी का प्रकोप बढ़ रहा है लेकिन इसके बावजूद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

डीसी ने कहा कि जिसे भी सर्दी, खांसी या जुकाम है। वे लोग अपना कोरोना का टेस्ट जरूर करवाएं। सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना टेस्ट की मुफ्त सुविधा है। वहीं, विभाग की मेडिकल हेल्पलाइन 104 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को जिन दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है, उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। जबकि संक्रमितों में डेराबस्सी से 25, ढकोली से 48, घड़ुआं से 4, खरड़ से 17, कुराली से 12, लालड़ू से 6 और मोहाली शहरी एरिया के 248 केस शामिल हैं। जिले में कोरोना के अब तक 27881 केस सामने आ चुके हैं और इनमें से 23910 लोग तंदुरुस्त हो चुके हैं। अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 3529 है, जबकि मौतों की संख्या 442 पहुंच गई है।

जानकारी के मुताबिक कोरोना की रोकथाम के लिए जो दिशानिर्देश दिए गए हैं और सरकार ने तो नियम बनाए हैं उन्हें तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। वहीं, लोगों को मास्क पहनने के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है। लोगों को मास्क वितरित किए जा रहे हैं।

इसके अलावा मास्क नहीं पहनने वालों के चालान भी काटे जा रहे हैं। मोहाली में शनिवार को कोरोना नियम तोड़ने वाले 60 लोगों के चालान काटे गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नियम तोड़ने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। इसके अलावा कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर पांच दुकानदारों पर केस भी दर्ज किए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com