कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 2 आतंकी, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

दिन की शुरुआत कश्मीर में सुरक्षा बलों के 2 आतंकियों के मार गिराए जाने के साथ हुई. मंगलवार सुबह ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. आतंकियों के मारे जाने के बाद भी सर्च ऑपरेशन जारी है. पढ़िए मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

1. जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में सेना ने मार गिराए दो आतंकी, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के नापाक इरादे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. भारतीय सुरक्षाबल लगातार आतंकियों को उनकी हरकतों की सज़ा देने में लगे हुए हैं. मंगलवार सुबह ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया है. हालांकि, अभी ऑपरेशन रुका नहीं है, सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है.

2. ‘पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ा नहीं घटा’, बताते हुए BJP ने पोस्ट किया ये ग्राफ, हुई ट्रोल

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है. दरअसल कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद को लेकर भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक इंफोग्राफिक्स चार्ट के माध्यम से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि दर का आंकड़ा दिया गया, तो कांग्रेस ने इसका जवाब बीजेपी के ही आंकड़ों में कच्चे तेल की कीमत जोड़ते हुए दिया.

3. बिम्सटेक सैन्य ड्रिल से नेपाल के हटने पर भारत ने जताई नाराजगी

बिम्सटेक के पहले सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने से नेपाल के इनकार के बाद भारत ने इसपर कड़ा एतराज जताया है. भारत को लगता है कि आतंरिक राजनीति के दबाव का हवाला देकर नेपाल क्षेत्रीय रिश्तों से किनारा नहीं कर सकता. नेपाल के इस कदम से क्षेत्रीय रिश्तों की मजबूती में लगे भारत को किरकिरी का सामना करना पड़ा है. दिल्ली को नेपाल के इस कदम और उसकी दलील से कड़ी आपत्ति है. पहले नेपाल से अभ्यान में हिस्सा लेने के लिए तैयार था और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते 30 अगस्त को सभी के सामने इसका ऐलान कर चुके थे.

4. शाह राजस्थान में आज फूकेंगे चुनावी बिगुल, कांग्रेस की जवाबी रैली

राजस्थान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के बाद अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उतर रहे हैं. आज वे जयपुर में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मंथन करेंगे. शाह मंदिर में पूजा अर्चना से लेकर किसानों और बुद्धिजीवियों के साथ बैठक करेंगे. वहीं, जवाब में कांग्रेस की ओर से आज प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत एक रैली को संबोधित करेंगे.

5. ट्रंप को मिली किम जोंग उन की चिट्ठी, दोबारा मिलने की जताई इच्छा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन एक बार फिर मुलाकात कर सकते हैं. दोनों नेताओं के बीच हाल ही में हुए पत्राचार से ये संकेत मिल रहे हैं. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने सोमवार को पत्रकारों से बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किम जोंग उन की एक चिट्ठी मिली है, जो कि काफी सकारात्मक है. इस खत में किम ने दोनों नेताओं के जल्द मिलने की इच्छा जताई है. इसके अलावा किम जोंग उन ने अमेरिका को ये भी जानकारी दी है कि उत्तर कोरिया अपने प्रायद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com