बीएचयू बवाल : हास्टल में भोजन को लेकर छात्रों का हंगामा, हवाई फायरिंग

बुधवार सुबह बीएचयू स्थित बिरला व अय्यर हास्टल के छात्रों में आपस में मेस में भोजन करने को लेकर हंगामा कर दिया। इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने सड़क पर खड़ी गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करने के साथ आस पास मौजूद संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। दोपहर में आक्रोशित छात्रों ने बिड़ला चौराहे पर पथराव कर दिया। पत्थरबाज़ी करते हुए उपद्रवी छात्रों ने पुलिस को दौड़ाया तो फोर्स भाग खड़ी हुई, हालांकि दोबारा पुलिस ने खदेड़कर उन्हें हास्‍टल के अंदर किया। इस दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग कर उपद्रव कर रहे छात्राें को भगाने की कोशिश भी की।

छात्रों ने लगाया आरोप

छात्रों का आरोप है कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र अक्सर ही अय्यर के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं। वहीं छात्रों का आरोप यह भी है कि अय्यर हॉस्टल में विज्ञान संकाय के शोधछात्र और बिड़ला हॉस्‍टल में कला संकाय के  बीए के छात्र रहते हैं। इसी बात पर विवाद सुबह बढ़ गया इसके बाद सुबह से ही विरोध प्रदर्शन के बाद आक्रोशित छात्रों ने हास्‍टल परिसर में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बवाल की सूचना मिलने के बाद मौके पर अधिकारियों ने छात्रों को समझाने बुझाने की भी कोशिश की। हालांकि छात्रों ने मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहने की चेतावनी दी है।

बुधवार सुबह की घटना
आरोप है कि अययर हॉस्टल में तोड़फोड़ के मामले में छात्रों का कहना है कि बीएचयू के छात्र ग्राउंड से होने के बाद रोजाना हॉस्टल के मेस में आकर जबरदस्ती नाश्ता करते हैं। बुधवार सुबह भी उसी क्रम में आकर जबरन नाश्ता कर रहे थे। जब कुछ छात्रों ने रोकने का प्रयास किया तो लगभग पांच दर्जन की संख्या में छात्रों ने पूरे हॉस्टल में खड़ी छात्रों की गाड़ियां व कमरों के सामने रखे कूलर आदि को तोडफोड कर भाग निकले। हॉस्टल के सामने सड़क पर तोड़फोड़ करने वाले छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग करते सड़कों जाम कर करवाई की मांग करने लगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com