विश्व मानवाधिकार परिषद की ऑनलाइन वर्चुअल बैठक का आयोजन

लखनऊ। 30 मई रविवार को विश्व मानवाधिकार परिषद संगठन की बोर्ड की बैठक संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ एम आर अंसारी की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक की गई और संगठन के कुछ अहम मसलों पर विचार किया गया और संगठन के कुछ प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष को भी संगठन के उच्च पदों पर पदोन्नति करने एवं उनके स्थान पर नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर भी सहमति जताई गई। इसके अलावा बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों के सामने एक प्रस्ताव रखा कि संगठन के द्वारा देश के गरीब बच्चे जो हमारे देश का भविष्य है, जो बच्चे पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं लेकिन वह गरीबी के कारण वह सिविल सर्विसेज की तैयारियां इसलिए नही कर पाते है क्योंकि देश की कोचिंग संस्थानों द्वारा इतनी अधिक फीस रखी है कि उनके परिवार के द्वारा फीस जमा नही की जा सकती है इसलिए वह बच्चे सिविल सर्विसेज की कोचिंग नहीं कर पाते हैं, उनके लिए संगठन के द्वारा जल्द ही ऑनलाइन फ्री कोचिंग शुरू करने पर भी विचार किया गया।

इसके अलावा संगठन के राष्ट्रीय संयोजक, चेयरमैन कोर कमेटी एवं एडवाइजरी बोर्ड डॉ. हाजी आई.ए.एस.ज़मा की उपस्थिति में सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने अपने अपने विचार रखे।और सभी अहम फैसलों पर सहमति जताई गई। एवं जिन प्रदेश अध्यक्ष की पदोन्नति की जाएगी उनको जल्द ही सूचना दे दी जाएगी। इसके अलावा एवं राष्ट्रीय स्तर ,प्रदेश स्तर, एवं जिला स्तर के अगल अगल ग्रुप बनाये जाने पर भी सलाह दी गई जिनमे राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को रखना अनिवार्य होगा। एवं संगठन का कोई भी पदाधिकारी किसी ऐसे संगठन से नही जुड़ सकता जिसका काम एक जैसा हो आगे से संगठन से जुड़ने वाले नए सदस्यों से लिखित में सपथ पत्र भी लिए जाएंगे कि अगर कोई पदाधिकारी दूसरे मानवाधिकार संगठन से जुड़ता है तो उसको पहले विश्व मानवाधिकार परिषद संगठन से इस्तीफा देना होगा।

सलाहकार बोर्ड एवं कोर कमेटी के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सभी फैसलों पर अपनी सहमति जताई।ऑनलाइन वर्चुअल मीटिंग में उपस्थित पदाधिकारियों में राष्ट्रीय मुख्य महासचिव प्रसून गोस्वामी,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता मौलाना अनवारुल हक़, राष्ट्रीय महासचिव, हाजी कामिल रसूल खान, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलाहुद्दीन गौरी, राष्ट्रीय संगठन सचिव मुईन अख्तर खान, प्रदेश अध्यक्ष चंडीगढ़ डॉ. जी एस कम्बोज, प्रदेश अध्यक्ष पश्चिम बंगाल श्रीमती मौसमी भट्टाचार्य ,प्रदेश अध्यक्ष कर्नाटक हाजी फैज अहमद, प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान गिरधारी वैष्णव, राष्ट्रीय अध्यक्ष शिक्षक प्रकोष्ठ राम अकबाल बहादुर सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष यूथ प्रकोष्ठ डॉ.प्रियंक शर्मा, राष्ट्रीय अध्यक्ष आर टी आई प्रकोष्ठ फारूक हजारिका जी उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com