अफगानिस्तान में ईद अल-अजहा की नमाज के दौरान राष्ट्रपति भवन पर रॉकेट हमले

काबुल। अफगानिस्तान में मंगलवार को ईद अल अजहा की नमाज के दौरान काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन पर कई रॉकेट दागे गये।
सरकारी टीवी के लाइव प्रसारण के अनुसार, राष्ट्रपति और अन्य गणमान्य व्यक्ति जब ईद की नमाज अदा कर रहे थे, तभी ये हमले हुए। हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन के पास विस्फोट भी हुआ।

सूत्रों का कहना है कि ईद-अल-अजहा की नमाज के दौरान ये तीनों मिसाइलें राष्ट्रपति भवन के पास के इलाके में गिरी हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन रॉकेट्स को स्थानीय समय के मुताबिक सुबह आठ बजे कार के जरिए दागा गया। इस दौरान किलेनुमा ग्रीन जोन में धमाकों की आवाजों को सुना गया। ग्रीन में राष्ट्रपति भवन के अलावा दुनिया के कई देशों के दूतावास और अन्य प्रमुख इमारतें मौजूद हैं। इसके अलावा यहां पर अमेरिकी मिशन भी मौजूद है। इस इलाके में सुरक्षा सबसे अधिक होती है।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने कहा कि ईद-अल-अजहा की छुट्टियों को शुरुआत के अवसर पर राष्ट्रपति अशरफ गनी के भाषण से पहले मंगलवार को कम से कम तीन रॉकेट से राजधानी में हमला किया गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मिरवाइज स्टानिकजई ने कहा कि आज अफगानिस्तान के दुश्मनों ने काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में रॉकेट हमले किए। इन रॉकेट्स ने तीन जगहों को निशाना बनाया। हालांकि, इन हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। हमले के कुछ मिनट बाद राष्ट्रपति गनी ने अपने कुछ शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में राष्ट्र के नाम एक संबोधन शुरू किया। इससे पहले भी कई बार राष्ट्रपति भवन को रॉकेट हमलों के जरिए निशाना बनाया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com