आइजोल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

आइजोल। मिजोरम में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की परेशानियों को काफी बढ़ा दिया है। कोरोना संक्रमण में कमी आते न देख राज्य सरकार ने राजधानी आइजोल में आगामी 31 जुलाई तक सख्त लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉकडाउन 31 जुलाई का मध्य रात्रि तक जारी रहेगा।

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए 18 जुलाई से 24 जुलाई की मध्यरात्रि तक आइजोल नगर निगम क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन लगाया था। जिसे 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। अन्य जिलों में प्रशासन को कोरोना की स्थानीय स्थिति के आधार पर प्रतिबंध जारी करने के लिए कहा गया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन की विस्तारित अवधि के दौरान भी लोगों की आवाजाही और उनकी गतिविधियों पर सख्त प्रतिबंध लागू रहेगा। आदेश में कहा गया है कि एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन के निर्णय का उद्देश्य कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करना है। यह राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा की गई वर्तमान सामूहिक परीक्षण पहल को भी सुविधाजनक बनाएगा।

आदेश के अनुसार आइजोल नगरपालिका क्षेत्र में इस अवधि के दौरान लोगों की आवाजाही, जिसमें पड़ोसियों और एक ही इमारत में रहने वाले परिवारों की आकस्मिक आवाजागी पर भी सख्त रोक लगायी गयी है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी राज्य सरकार के कार्यालय और निजी कंपनियां बंद रहेंगी। अन्य सरकारी कार्यालय, बैंक और डाकघर न्यूनतम उपस्थिति के साथ खुले रहेंगे। बाजार, किराने की दुकानों और सार्वजनिक परिवहन के संचालन पर भी प्रतिबंध है। सभा स्थल बंद रहेंगे और इस अवधि के दौरान सामाजिक समारोहों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

हालांकि, राज्य के बाहर से माल और वस्तुओं के परिवहन की अनुमति एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए दी गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com