मप्रः आज जारी होंगे कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम

मप्रः आज जारी होंगे कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम

भोपाल। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आयोजित हायर सेकेण्डरी (12वीं) , हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक सर्टिफिकेट परीक्षा और हायर सेकेण्डरी अंध, मूक बधिर श्रेणी के परीक्षा परिणाम आज (गुरुवार को) दोपहर 12 बजे घोषित किये जाएंगे। इसी के साथ कक्षा 12वीं बोर्ड के करीब 7.50 लाख छात्र-छात्राओं का परिणाम का इंतजार भी खत्म हो जाएगा।

परीक्षा परिणाम की घोषणा स्कूल शिक्षा शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार करेंगे। इस बार एमपी बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 10वीं के ‘बेस्ट ऑफ फाइव सब्जेक्ट’ फॉर्मूले के आधार पर तैयार किया है। इसमें 10वीं कक्षा के पांच सबसे अच्छे परफॉर्मेंस वाले विषयों के अंक लिए गए हैं। मंडल ने विद्यार्थी और अभिभावकों के लिए विभिन्न पोर्टलों के माध्यम से परीक्षा परिणाम जानने की सुविधा उपलब्ध करायी है।

एमपी बोर्ड के जनसम्पर्क अधिकारी अनुराग उइके ने बताया कि इस बार बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं में करीब 7.50 लाख विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा। विद्यार्थी और अभिभावक एमपी बोर्ड के पोर्टल https://mpbse.mponline.gov.in, www.mpbse.nic.in, www.mpresults.nic.in के अलावा कुछ निजी मीडिया समूहों की बेवसाइट पर भी परीक्षा परिणाम देख सकेंगे।

मोबाइल एप पर देखें परीक्षा परिणाम

सभी विद्यार्थी MPBSE MOBILE एप या MP Mobile एप पर ‘Know Your Result’ का चयन करने के बाद अपना अनुक्रमांक और आवेदन क्रमांक दर्ज कर परीक्षा परिणाम जान सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com