अमेरिका के 24 विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर CMS छात्र ने बनाया नया रिकार्ड

लखनऊ, 30 जुलाई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के छात्र अभिरूप विजय गुनाकर ने उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका के विश्वप्रसिद्ध 24 विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर रिकार्ड कायम किया है और अपनी बहुमुखी प्रतिभा व शैक्षणिक उत्कृष्टता से सारे विश्व में लखनऊ का नाम रोशन किया है। अभिरूप को सभी विश्वविद्यालयों से कुल मिलाकर 1.275 मिलियन अमेरिकी डॉलर की स्कॉलरशिप से नवाजा गया है, जिनमें बेलोइट कालेज, अमेरिका ने सर्वाधिक 1,84,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप प्रदान की है। हालांकि अभिरूप ने अपनी उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका की एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी को चुना है, जहाँ से वह कम्प्यूटर साइंस में स्नातक की डिग्री प्राप्त करना चाहता है। एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम को विश्व में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के इस प्रतिभाशाली छात्र की अभूतपूर्व सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

            अभिरूप ने अपनी इस उपलब्धि का सम्पूर्ण श्रेय सी.एम.एस. के अपने शिक्षकों एवं माता-पिता के आशीर्वाद को दिया है। सी.एम.एस. के इस होनहार छात्र ने शैक्षिक क्षेत्र में कई कीर्तिमान स्थापित किये हैं। अभिरूप ने जहाँ एक ओर, इण्डिया इनोवेशन लीग – नेशनल डिजाइन स्प्रिंट चैलेन्ज’ में सर्वश्रेष्ठ रोबोट बनाकर अपनी वैज्ञानिक प्रतिभा व कम्प्यूटर ज्ञान का परचम लहराया है तो वहीं दूसरी ओर अपनी बहुमुखी प्रतिभा हेतु नेक्स्ट जीनियर स्कॉलरशिप भी अपने नाम की है। इस मेधावी छात्र ने यूनिवर्सिटी मैथ्स प्लेसमेन्ट टेस्ट में 100 में से 99 अंक अर्जित किये हैं, साथ ही 100 से अधिक आॅनलाइन कोर्सेज में डिस्टिंशन अर्जित किया है।

            सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी ने बताया कि सी.एम.एस. के मेधावी छात्र अभिरूप ने अमेरिका के जिन 24 विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर कीर्तिमान स्थापित किया है, उनमें यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड, पेंसिल्वेनिया स्टेट यूनिवर्सिटी, पड्र्य यूनिवर्सिटी, ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी, मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी, द कॉलेज ऑफ वूस्टर, केस वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी, द यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना, एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी, शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com