टोक्यो ओलंपिक हॉकी : बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराकर फाइनल में किया प्रवेश

टोक्यो ओलंपिक हॉकी : बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराकर फाइनल में किया प्रवेश

टोक्योएलेक्सजेंडर हेंड्रिक्स के हैट्रिक की बदौलत बेल्जियम ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को 5-2 से हराकर टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम एक समय 2-1 से आगे चल रही थी,लेकिन इसके बाद हेंड्रिक्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक गोल कर बेल्जियम को फाइनल में पहुंचा दिया।

इस मैच में दोनों ही टीमों ने आक्रामक शुरुआत की। मैच के दूसरे ही मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला,जिसे लोएक लुयपर्ट ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इस गोल के 5 मिनट बाद ही मैच के सातवें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिला,जिसे कप्तान मनप्रीत सिंह ने गोल में बदलकर भारत को 1-1 से बराबरी दिला दी।

अगले ही मिनट में मनदीप सिंह ने बेहतरीन मैदानी गोल कर भारत की बढ़त 2-1 कर दी। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारतीय टीम 2-1 से आगे रही। दूसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने बेहतरीन वापसी की और मैच के 19वें मिनट में एलेक्सजेंडर हेंड्रिक्स ने गोल कर बेल्जियम को 2-2 से बराबरी दिला दी।मैच के 49वें मिनट में हेंड्रिक्स ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए बेल्जियम को 3-2 से आगे कर दिया।

मैच के 53वें मिनट में बेल्जियम को एक और पेनल्टी मिला और इस बार भी हेंड्रिक्स ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 4-2 से आगे कर दिया।

मैच खत्म होने से 6 सेकेंड पहले जॉन डोहमेन ने गोल बेल्जियम को 5-2 से आगे कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। भारतीय टीम अब कांस्य पदक के लिए खेलेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com