कोरोना की तीसरी लहर से बचने हेतु जिलाधिकारी ने दिये आवश्यक निर्देश

  • आयुष्मान कार्ड का लाभ पात्र व्यक्तियों को ससमय मिले- डीएम

बाराबंकी। कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की अध्यक्षता में कोविड वैक्सीनेशन व अन्य को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस  ऑक्सीजन दौरान प्लांट, विद्युत क्षमता, ऑक्सीजन की उपलब्धता, आयुष्मान कार्ड की गहन समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि अभी कहीं भी किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये, तथा सख्ती से कोविड गाइड लाइन व अन्य का  पालन कराया जाये । कोरोना वैश्विक महामारी बीमारी की तीसरी लहर की तैयारियों हेतु आवश्यक चर्चा की गई । साथ ही इसके बचाव के लिए सख्त निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण बहुत आवश्यक है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए बिना किसी भ्रांति में आए सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराए। टीकाकरण अभियान में अपनी शत-प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित कराते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बनाये। स्वयं टीकाकरण कराये और परिवार के प्रत्येक सदस्य का भी टीकाकरण कराएं। साथ ही दूसरों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता लगातार बनी रहे, ऑक्सीजन उत्पादन में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। जनपद में लगे हुए ऑक्सीजन प्लांटों पर विद्युत क्षमता का विशेष ध्यान रखा जाये, जिससे ऑक्सीजन की उपलब्धता में कमी न आये। आयुष्मान कार्ड को ज्यादा से ज्यादा पात्र व्यक्तियों के लिए बनाकर उपलब्ध कराया जाये, जिससे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं का लाभ लोगों को मिल सके।े

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रामजी वर्मा, अपर जिलाधिकारी संदीप गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा केएनएम त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पुरूष, मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका महिला सहित सम्बन्धित चिकित्सक मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com