समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा तैयार, एक तरफ शिवपाल तो दूसरी तरफ मुलायम की तस्वीर

समाजवादी पार्टी में उपेक्षा से कुपित होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन करने वाले शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का अलग झंडा भी बन गया है। समाजवादी पार्टी से इटावा के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल के मोर्चा के झंडा में एक तरफ उनकी तस्वीर है तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर है।

शिवपाल ने कहा कि हम जल्द ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को पंजीकृत कराने के लिए चुनाव आयोग से मिलेंगे और कहा कि उन्होंने सपा से अलग होने का फैसला मुलायम से परामर्श के बाद लिया है। शिवपाल यादव ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का औपचारिक झंडा जारी किया, जिसपर एक ओर शिवपाल तो दूसरी ओर उनके बड़े भाई मुलायम सिंह की फोटो दिख रही है। इस झंडे में समाजवादी पार्टी के झंडे का रंग लाल और हरा भी शामिल है, साथ ही पीले रंग को भी बीच में जगह दी गई है। शिवपाल ने अपनी गाड़ी पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा लगाया है।

इससे पहले शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक और अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव में मैनपुरी से अपनी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था। शिवपाल यादव ने कहा कि  हम चाहते हैं कि आम चुनावों में मुलायम सिंह यादव हमारी पार्टी से चुनाव लड़ें। हमने पहले ही लोकसभा की 80 सीटों पर लड़ने का फैसला किया है और अब समाजवादी पार्टी  के साथ किसी भी तरह के मेल-मिलाप के दरवाजे बंद हो चुके हैं। 

Loading...
IGNITED MINDS