सी.एम.एस. कैम्ब्रिज सेक्शन के छात्रों का आई.जी.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा (कक्षा-12) में शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 12 अगस्त। कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल असेसमेन्ट एजूकेशन (सी.ए.आई.ई.) द्वारा मान्यता प्राप्त सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) का कैम्ब्रिज सेक्शन, जो कि इण्टरनेशनल जनरल सार्टिफिकेट ऑफ सेकेण्डरी एजूकेशन (आई.जी.सी.एस.ई.) एवं ^A* लेवल प्रदान करने वाला लखनऊ का एकमात्र शैक्षिक संस्थान है, ने एक बार फिर से कक्षा-12 की बोर्ड परीक्षा में शानदार परीक्षाफल देकर लखनऊ का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित किया है। विदित हो कि सी.ए.आई.ई. ने जून 2021 में ^A* एवं  ^AS* लेविल हेतु सम्पन्न हुई परीक्षा के परिणाम अभी हाल ही में जारी किए हैं।

            सी.एम.एस. कैम्ब्रिज सेक्शन से इस वर्ष 17 छात्र ^A* एवं ^AS* लेविल हेतु आई.जी.सी.एस.ई. बोर्ड परीक्षा (कक्षा-12) में शामिल हुए और सभी छात्रों ने अपने शानदार शैक्षणिक प्रदर्शन से विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। विश्व के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में आगे की उच्चशिक्षा हेतु छात्रों को न्यूनतम 3 विषयों की परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है तथापि अपनी क्षमता के अनुसार छात्र विषयों की संख्या बढ़ा भी सकते हैं। परीक्षाओं के उपरान्त कैम्ब्रिज छात्रों को ।’ से लेकर न् तक ग्रेड प्रदान करता है।

            सी.एम.एस. कैम्ब्रिज सेक्शन के छात्र दिव्यम चौधरी एवं उज्जवल गौरव, दोनों ने विद्यालय में टॉप करते हुए  ए.एस. लेविल में चार ।’ ग्रेड एवं एक । ग्रेड अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है। प्रबल अग्रवाल ने तीन ।’ ग्रेड एवं एक ठ ग्रेड अर्जित कर विद्यालय में द्वितीय स्थान अर्जित किया जबकि गौरव पाल ने दो ।’ ग्रेड, दो । ग्रेड एवं एक ठ ग्रेड अर्जित कर तीसरा स्थान अर्जित किया। कुल मिलाकर, सी.एम.एस. कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी छात्रों ने अठारह ।’ ग्रेड एवं तेरह । ग्रेड अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

            विद्यालय की वरिष्ठ प्रधानाचार्या सुश्री मंजीत बत्रा ने इस अभूतपूर्व परीक्षा परिणाम पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ‘मुझे अपने मेधावी छात्रों पर गर्व है जिन्होंने अपनी मेहनत से शानदार परीक्षाफल देकर लखनऊ का गौरव सारे विश्व में बढ़ाया है’।

            सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी व डा. भारती गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन एवं सी.एम.एस. के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर श्री रोशन गाँधी ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि ‘इस अभूतपूर्व परीक्षा परिणाम से हम अत्यन्त प्रसन्न हैं तथा इन छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट सफलता प्राप्त करने के लिए बधाई देते हैं। हमें प्रसन्नता है कि सी.ए.आई.ई. में एफिलिएशन से हम लखनऊ के छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप एक अलग प्रकार की श्रेष्ठ शिक्षा उपलब्ध करा पा रहे हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com