शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ वालों को लगेंगे टीके

  • सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज़ लगेगी जो स्लाट बुक करवा कर आएंगे
  • 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केन्द्रों पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी

बाराबंकी। कोरोना की दूसरी डोज़ लगवाने के लिए उत्साहित लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें लाइन में लगने की जरूरत नहीं होगी। शनिवार का दिन सिर्फ दूसरी डोज़ वालों के लिए निर्धारित कर दिया गया है।

सीएमओ डा रामजी वर्मा का कहना है कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की दो डोज़ लगना जरूरी है। तभी प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। इसलिए हमारा फोकस है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जल्द से जल्द दूसरी खुराक लग जाए।

उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर फैसला किया गया है कि शनिवार को सिर्फ दूसरी डोज़ के चाहतमंदों को मौका दिया जाएगा। सुबह 9 से 11 बजे तक उन लोगों को दूसरी डोज लगाई जाएगी जो स्लाट बुक करा चुके होंगे। 11 बजे के बाद वैक्सीनेशन केंद्रों पर सीधे आने वालों को दूसरी खुराक दी जाएगी।

उन्होंने बताया किसोमवार से शुक्रवार तक पहले की तरह लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इन दिनों में भी दूसरी डोज वाले अपना टीकाकरण करवा सकते हैं। सीएमओ ने बताया कि जल्द स्कूल खुलने वाले हैं। इससे पहले सभी अध्यापक, रसोइया, सेवक एवं उनके परिवार वाले टीकाकरण अवश्य करा लें। प्रथम डोज ले चुके लोग दूसरा टीका समय से लगवाएं।

 जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. राजीव सिंह ने बताया कि शासन से जो भी दिशा-निर्देश प्राप्त हो रहे हैं उनके अनुसार कोविड का टीकाकरण करवाया जा रहा है । लोगों को कोविड के टीके की दूसरी डोज अवश्य लेनी चाहिए। दोनों डोज लेने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना है। मॉस्क, दो गज की शारीरिक दूरी सहित सभी नियमों को अभी सख्ती से अनुसरण करना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com