वाईफाई से लैस होंगे प्रदेश के सभी पालीटेक्निक व तकनीकी संस्था न

वाईफाई से लैस होंगे प्रदेश के सभी पालीटेक्निक व तकनीकी संस्था न

प्रदेश व देश के सफल उद्यमी व कारपोरेट सेक्‍टर के दिग्‍गज बनेंगे छात्रों के मेंटर

लखनऊ। प्रदेश के पालीटेक्टिनक और तकनीक संस्‍थानों के छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है। पालीटेक्निक व तकनीकी संस्‍थानों में पढ़ने वाले छात्र इंटरनेट के जरिए देश विदेश में तकनीकी क्षेत्रों में हो रहे कामों को जान सकेंगे। प्राविधिक शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी तकनीकी संस्‍थानों को वाईफाई से लैस करने जा रहा है। प्रदेश सरकार ने विभाग को 3 से 6 महीने के भीतर सुविधा शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा छात्रों में इंडस्‍ट्री की समझ बढ़ाने के लिए कारपोरेट सेक्‍टर के दिग्‍गजों व छात्रों के बीच संवाद आयोजित कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

प्राविधिक शिक्षा विभाग के अनुसार युवाओं के समुचित समावेशित विकास के लिए व्‍यापक स्‍तर पर अभियान शुरू किया गया है। इसमें कई अहम बिन्‍दुओं को शामिल किया गया है। विभाग के अनुसार सबसे पहले सभी पालीटेक्निक व तकनीकी संस्‍थानों के परिसर में छात्रों को वाईफाई की सुविधा दी जाएगी। विभाग के अनुसार तकनीकी छात्रों के लिए देश व दुनिया में टेक्‍नोलॉजी में जो काम हो रहा है। उसका जानना बहुत जरूरी है। इससे वह अपग्रेड हो सकेंगे। वहीं, प्राविधिक शिक्षा परिषद ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है। उन्‍नाव स्थित पालीटेक्निक समेत कई और संस्‍थानों में छात्रों को वाईफाई की सुविधा दी जा रही है।

कारपोरेट सेक्‍टर के दिग्‍गज बनेंगे छात्रों के मेंटर

प्राविधिक शिक्षा विभाग के अनुसार पढ़ाई के दौरान ही छात्रों में इंडस्‍ट्री की समझ बढ़ाने के लिए कारपोरेट व इंडस्‍ट्री से जुड़े दिग्‍गजों को मेंटर के रूप में संस्‍थानों में लाया जाएगा। जो छात्रों को बताएंगे कि इंडस्‍ट्री में किस तरह से काम किया जाता है। इसके अलावा छात्रों को इंडस्‍ट्री की विजिट भी कराई जाएगी। ताकि छात्र करीब से जान सकें कि इंडस्‍ट्री में किस तरह से काम होता है। इससे उनका कौशल विकास होगा। इसके अलावा प्रदेश व प्रदेश के बाहर के सफल उद्यमियों के माध्‍यम से सस्‍थाओं को सहयोग दिए जाने की व्‍यवस्‍था भी की जाए। \

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com