कोरोना महामारी के सम्बन्ध में डीएम ने की समीक्षा बैठक, दिया जरूरी निर्देश

बाराबंकी। कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की अध्यक्षता में कोरोना महामारी व अन्य को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डीएम ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को कोविड19 वैक्सीनेशन के दौरान सतर्कता से कार्य करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर से बचाव हेतु टीकाकरण, आरटीपीसीआर, ऑक्सीजन प्लांट, जेनसेट, ऑक्सीजन गैस पाइप लाइन, बेड की उपलब्धता, जनरेटर व आयुष्मान कार्ड, की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए। कार्ड बनाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड 19 को दृष्टिगत रखते हुए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अभी कहीं भी किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये, तथा सख्ती से कोविड गाइड लाइन व अन्य का  पालन कराया जाये ।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण बहुत आवश्यक है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए बिना किसी भ्रांति में आए सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराए। टीकाकरण अभियान में अपनी शत-प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित कराते हुए टीकाकरण अभियान को सफल बनाये। स्वयं टीकाकरण कराये और परिवार के प्रत्येक सदस्य का भी टीकाकरण कराएं।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की उपलब्धता लगातार बनी रहे, ऑक्सीजन उत्पादन में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। जनपद में लगे हुए ऑक्सीजन प्लांटों पर विद्युत क्षमता का विशेष ध्यान रखा जाये, जिससे ऑक्सीजन की उपलब्धता में कमी न आये। आयुष्मान कार्ड को ज्यादा से ज्यादा पात्र व्यक्तियों के लिए बनाकर उपलब्ध कराया जाये, जिससे सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं का लाभ लोगों को मिल सके।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रामजी वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पुरूष एवं  महिला, समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व अधीक्षकगण सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com