बेंगलोर: चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर हैदराबाद के खिलाफ बेंगलोर ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 218 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा कर लिया. खराब शुरुआत से उबरते हुए बेंगलोर की टीम ए बी डिविलियर्स, मोईन अली और कोलिन ग्रैंडहोम की आतिशी पारियों की बदौलत हैदराबाद के सामने जीत के लिए 219 रन का लक्ष्‍य देने में सफल रही.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बेंगलोर का पहला विकेट पहले ओवर में ही गिर गया जब पार्थिव पटेल एक रन बनाकर आउट हो गए. ओपनिंग करने आए कप्‍तान विराट कोहली भी 12 रन ही बना पाए. उन्‍हें राशिद खान ने गुगली पर क्‍लीन बोल्‍ड किया. लेकिन इसके बाद ए बी डिविलियर्स और मोईन अली ने हैदराबाद के गेंदबाजों की ऐसी खबर ली कि यह समझना मुश्किल हो गया कि वे बीच के ओवर में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं या स्‍लॉग ओवर्स में दोनों के बीच 9.5 ओवर में 107 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन दोनों एक ही ओवर में आउट हो गए.

राशिद खाने ने पारी के 15वें और अपने चौथे ओवर की पहली गेंद पर डिविलियर्स को शिखर धवन के हाथों कैच कराया. चौथी गेंद पर मोईन भी पैडल स्‍वीप करने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली और इसमें 12 चौके तथा एक छक्‍का लगाया. मोईन का अंदाज उनसे भी ज्‍यादा आक्रामक था. उन्‍होंने 34 गेंदों में दो चौकों तथा छह छक्‍कों की मदद से 65 रन की पारी खेली.

एक ही ओवर में दोनों के आउट होने के बाद भी रनों की गति पर खास असर नहीं पड़ा. पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए आए कोलिन ग्रैंडहोम ने आते ही बासिल थम्‍पी की गेंदों पर जोरदार प्रहार करना शुरू किया. 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर ग्रैंडहोम आउट हुए. उन्‍होंने 17 गेंदों पर एक चौका तथा चार छक्‍कों की मदद से 40 रन बनाए. सरफराज खान आठ गेंदों में 22 रन बना कर नाबाद रहे.

हैदराबाद के लिए राशिद खान एक बार फिर सबसे सफल और किफायती गेंदबाज रहे. उन्‍होंने चार ओवर 27 रन देकर तीन विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल को दो विकेट मिला, लेकिन उन्‍होंने चार ओवर में 44 रन खर्च किए. संदीप शर्मा को एक विकेट मिला. बासिल थम्‍पी ने चार ओवर की गेंदबाजी में 70 रन दे डाले और आईपीएल के इतिहास में सबसे खर्चीले गेंदबाज बन गए.