हार्दिक पांड्या के कवर के तौर पर टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं दीपक चाहर

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत मिली लेकिन उसके साथ ही उसे एक बड़ा झटका भी लगा है. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कमर में चोट लगी है. पांड्या की चोट बेहद गंभीर नज़र आ रही है. 

लेकिन अब खबर आ रही है कि हार्दिक पांड्या पूरे एशिया कप से भी बाहर हो सकते हैं. जबकि उनके बैकअप के तौर युवा ऑल-राउंडर दीपक चाहर को टीम के साथ जोड़ने पर विचार किया जा रहा है.

वाह क्रिकेट संवाददाता को दुबई में सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक टीम इंडिया एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती जिस वजह से दीपक चाहर को टीम के साथ जोड़ा जा सकता है.

दीपक चाहर, पांड्या के कवर के तौर पर टीम के साथ जुड़ सकते हैं जबकि हार्दिक अभी पूरी तरह से एशिया कप से बाहर नहीं हुए हैं. दरअसल मेडीकल टीम अभी इस पर नज़र बनाए हुए है कि हार्दिक पांड्या की चोट कितनी गंभीर है और उन्हें कितन वक्त लगेगा. 

चाहर ने इसी साल इंग्लैंड में टी20 सीरीज़ में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था. जसप्रीत बुमराह के आयरलैंड में चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था. हाल ही में वो चार देशों की सीरीज़ में भी भारत ए टीम का हिस्सा थे.

लेकिन टीम इंडिया में उनके शामिल होने की खबर से अब वो विजय हज़ारे ट्रॉफी में राजस्थान टीम को अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे. इसी साल आईपीएल में सीएसके के लिए खेलते हुए चाहर ने 10 विकेट चटकाए थे.

हार्दिक को बीते दिन पाकिस्तान की पारी के दौरान गेंदबाज़ी करते हुए 18वें ओवर की चौथी गेंद पर चोट लगी जिसकी वजह उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

हार्दिक पांड्या की चोट इतनी गंभीर थी की उन्हें स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर ले जाया गया. पाकिस्तान के खिलाफ इस हाई वोल्टेज मुकाबले में हार्दिक पांड्या का चोटिल होना टीम के लिए बहुत बड़ी क्षती है.

बीसीसीआई मीडिया टीम ने बताया, ‘‘हार्दिक पंड्या की पीठ के निचले हिस्से में तेज दर्द है. वह अभी खड़ा हो सकता है और डॉक्टरों की टीम उनकी चोट का आकलन कर रहा है. उनकी जगह मनीष पांडे सबस्टिट्यूट के तौर पर मैदान पर हैं.’’

पांड्या ने इस मैच में 4.5 ओवर की गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने महज 24 रन खर्च किए थे. पांड्या सिर्फ गेंदबाजी में ही नहीं बल्लेबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं.

Loading...
IGNITED MINDS