तिहाड़ जेल में 24 घंटे होगी सुकेश की निगरानी

तिहाड़ जेल में 24 घंटे होगी सुकेश की निगरानी

नई दिल्ली। रोहिणी जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले सुकेश को दोबारा जेल में शिफ्ट कर दिया गया है, लेकिन इस बार उसे रोहिणी की जगह तिहाड़ जेल में रखा गया है। उसके सेल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाये गए हैं, जिसके जरिये 24 घंटे उसकी निगरानी होगी। इसके अलावा उसके सेल के बाहर सुरक्षाकर्मियों को भी लगाया गया है जो उस पर नजर रखेंगे। जेल प्रशासन के लिए इस बार सबसे बड़ी चुनौती सुकेश को मोबाइल से दूर रखना होगा।

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस द्वारा वर्ष 2017 में गिरफ्तार किया गया सुकेश चंद्रशेखर बेहद ही शातिर ठग है। उसने रोहिणी जेल में बैठकर फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर कारोबारी शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

उसने फर्जीवाड़े के मामले में जेल में बंद शिवेंद्र सिंह को बाहर निकालने की बात कहकर इस ठगी को अंजाम दिया था। इस मामले में स्पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार किया था और पूरे मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा द्वारा की जा रही है। करीब एक महीने तक रिमांड पर रहने के बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

इस बार गिरफ्तार होने से पहले वह रोहिणी जेल में था, लेकिन जेल पहुंचने पर उसे इस बार तिहाड़ जेल नंबर चार में रखा गया है। सुकेश द्वारा किए गए फर्जीवाड़े में अब तक दो जेल अधिकारी गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि नौ जेल अधिकारी निलंबित हुए हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती है कि वह सुकेश को मोबाइल का इस्तेमाल करने से रोक सकें।

उसके पास से जेल में कई बार मोबाइल बरामद हो चुके हैं। इस वजह से एक तरफ जहां उसकी सेल के बाहर सुरक्षा कर्मियों को निर्देश देकर तैनात किया गया है तो वहीं दूसरी तरफ उसके सेल में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं।

सुकेश की पत्नी एवं अभिनेत्री लीना मारिया पॉल भी तिहाड़ जेल में ही बंद है। रिमांड खत्म होने पर कोर्ट के आदेश से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उसे जेल नंबर छह में रखा गया है। उसके लिए भी एक तरफ जहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं तो उस पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com