डीएम का परिषदीय स्कूल में छापा, प्रधानाध्यपक सहित कई का कटा वेतन

फर्रुखाबाद। विकास खण्ड राजेपुर के विद्यालय का सोमवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने आकस्मिक निरीक्षण किया। विद्यालय में अव्यवस्था देख डीएम ने कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी श्री सिंह प्राथमिक विद्यालय सोताबहादुर पहुंच गए। विद्यालय में अनियमितताएं देख शिक्षकों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विद्यालय में कक्षा कक्ष होने के बाद भी अलग-अलग कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को एक बरामदे में बैठाकर उपस्थित शिक्षक आपस में बाते कर रहे है। शिक्षण कार्य होता हुआ नहीं पाया गया। निरीक्षण के दौरान यह भी पाया गया कि विद्यालय में एमडीएम मीनू के अनुसार नहीं बनवाया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक शिल्पा अनुपस्थित पाई गई।

विद्यालय में अनियमितताएं देख जिलाधिकारी ने सहायकअध्यापक ममता, स्वाति पाल एवं पूनम अग्निहोत्री शिक्षामित्र को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी लाल जी यादव को सहायकअध्यापक ममता एवं पूनम अग्निहोत्री शिक्षामित्र का एक दिन का वेतन काटने एवं सर्विस ब्रेक करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अभिलेखों का निरीक्षण किया। उन्होंने मिली कमियों पर समस्त शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए। डीएम ने बीएसए से कहा कि वह अध्यापकों के इस रवैये में सुधार लाये अन्यथा उन्हें खुद भुगतना पड़ेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com