प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के निकाला है सामाजिक परिवर्तन यात्रा : शिवपाल सिंह यादव

प्रयागराज। केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों पर तीखा प्रहार करते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि सत्ता परिवर्तन के लिए हमने प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा निकाला है।

भगवान श्रीकृष्ण जन्म स्थली वृन्दावन से सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा की शुरूआत किया। फिरोजाबाद, औरैया, कानपुर, कानपुर देहात, महोबा, बांदा, कौशाम्बी होते हुए ऐतिहासिक नगरी प्रयागराज पहुंचा हूं। जनता के बीच जाकर बातचीत कर रहें है और उनकी समस्याओं को सुन रहें है। आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में जनता के बीच जाना है।

केन्द्र एवं राज्य सरकार की गलत नीतियों के चलते किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक, व्यापारी सात वर्ष से परेशान हो चुका है। सत्ता में आने से पूर्व भाजपा ने कई वादा किया था जो पूरा नहीं कर सके। कालाधन वापस लाने एवं लोगों के खातों में डालने का वादा किया था, लेकिन जब कालाधन नहीं ला सके तो किसी के खाने में पैसा नहीं डाला गया। सौ दिन में भ्रष्टाचार समाप्त करने का वादा भी छलावा साबित हो रहा है। छात्रों को दो करोड़ नौकरी देने का वादा था, वह भी पूरा नहीं कर सके। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा भी पूरा नहीं हो सका। इनकी विदेश नीति भी पूरी तरह फेल हो चुकी है। अपने पड़ोसी देशों से भी सम्बन्ध अच्छे नहीं रहे। झूठ बोलते है, और कुछ नहीं करते है। हर वर्ग परेशान है और दुखी है। रोजगार पूरी तरह ठप हो चुका है। देश के फायदे वाले संस्थान घाटे पर चल रहे है, निजीकरण किया जा रहा है, जिससे रोजगार पूरी तरह से समाप्त हो रहे है। रेलवे, दूर संचार विभाग, बिजली सभी को निजी हाथों में दिया जा रहा है। बिजली महंगी हो चुकी है। कोयले की कमी की वजह से लोग प्रभावित हो रहें है। महगांई चरम पर है। कमीशन खोरी बढ़ चुकी है।

प्रदेश की कानून व्यस्था पर सवाल उठाते हुए श्री यादव ने कहा कि किसानों को सरकार के लोग धमकी देकर कुच दे रहें है। सरकार उनका संरक्षण करने में लगी हुई है। व्यापारी एवं अधिवक्ता की हत्या कर दी जा रही है। सरकार अपराध को रोकने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। वगैर रिश्वत के कोई काम नहीं हो रहा है।

कहा कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए बड़े दल से समझौता करके चुनाव लड़ेंगे। समय आ गया है, प्रदेश की बड़ी पार्टियों के नेताओं से वार्ता की जाएगी। महन्त नरेन्द्र गिरी की मौत मामले का अतिशीघ्र खुलासा करना चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाय। लेकिन सरकार अबतक इस मामले में कोई खुलासा ही नहीं कर सकी। इस मौके पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुन्दर लाल लोध, जिलाअध्यक्ष दीनानाथ यादव और प्रयागराज मण्डल प्रभारी लल्लन राय उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com