मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित जनसभा स्थल का निरीक्षण किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद सिद्धार्थनगर का भ्रमण कर वहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के 25 अक्टूबर, 2021 को प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत की जा रही तैयारियों की समीक्षा की।

भ्रमण कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री जी ने सर्वप्रथम प्रस्तावित जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की जा रही व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। लोकार्पण कार्यक्रम में प्रस्तावित चित्र प्रदर्शनी तथा माधव प्रसाद त्रिपाठी चिकित्सा महाविद्यालय के मॉडल को देखा। उन्होंने छायाचित्र प्रदर्शनी, बुद्ध का जीवन दृश्य एवं उत्खनित पुरास्थल कपिलवस्तु-एक झलक का अवलोकन किया।

पुलिस लाइन सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आहूत एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कल 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री जी सिद्धार्थनगर से 2329 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित 09 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करने के लिए यहां पधारेंगे। उन्होंने अधिकारियों को समस्त तैयारियां समय से पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित जनसभा स्थल पर पेयजल, शौचालय की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। वाहन पार्किंग तथा सुगम यातायात पर पूरा ध्यान दिया जाए। पार्किंग स्थलों पर लाउड स्पीकर की व्यवस्था रखें। बाहर से आने वाले पुलिस कर्मियों के वाहन के लिए पुलिस लाइन मंे पार्किंग की व्यवस्था करें। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि कार्यक्रम समाप्त होने के पश्चात् कार्यक्रम स्थल की साफ-सफाई करायी जाए।

बैठक में इसके पूर्व, जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री जी को प्रधानमंत्री जी के प्रस्तावित कार्यक्रम के सम्बन्ध में की जा रही तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वाहनों की पार्किंग के लिए स्थल चयनित कर लिया गया है।

इस अवसर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 सतीश चन्द्र द्विवेदी, विधान परिषद सदस्य श्री स्वतंत्रदेव सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com