लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिला पत्र, कई रेलवे स्टेशनों-मंदिरों को उड़ाने की धमकी

लखनऊ। धनतेरस और दीपावली पर्व से पहले उत्तर प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों एवं मन्दिरों को दहलाने की साजिश रची गई है। इसकी जानकारी मिलने के बाद यहां के अफसरों में हड़कम्प मचा है। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से रेलवे प्रशासन को धमकी भरा पत्र मिला है। इसमें राजधानी लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी समेत कई स्टेशनों और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश, मुम्बई और गुजरात के मन्दिरों को छह दिसम्बर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कम्प मचा है। उत्तर प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एरिया कमांडर के नाम से भेजा पत्र

आरपीएफ और जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जो पत्र मिला है।,उसमें रेलवे स्टेशन के अलावा कई मन्दिरों को भी उड़ाने की धमकी दी गई है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे पत्र पर लश्कर-ए-तैयबा के एरिया कमांडर मो. अमीम शेख (जम्मू) कश्मीर लिखा हुआ है। इसके बाद पड़ोसी मुल्क के जिंदाबाद के नारे लगाये गये हैं। जांच की जा रही है कि यह पत्र कहां से आया है और किसने भेजा है। इस पत्र के पीछे शरारती तत्वों का भी हाथ हो सकता है, हालांकि पत्र मिलने के बाद जांच एजेंसी, यूपी पुलिस की टीमें पूरी तरह से अलर्ट पर हैं।

सघन तलाशी के निर्देश

प्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाये जाने की धमकी मिलने पर रेलवे के एडीजी पीयूष आनंद, आईजी सत्येन्द्र कुमार सिंह, आरपीएफ के अधिकारी और स्टेशन अधीक्षकों ने विशेष सतर्कता के निर्देश दिए हैं। कानपुर सेंट्रल स्टेशन समेत प्रदेश के सभी रेलवे जंक्शन, स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ टीमों ने सघन तलाशी शुरू की है। प्लेटफार्म पर रुकने वाली ट्रेनों में भी सघन चेकिंग की जा रही। स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही साथ खुफिया विभाग को भी अलर्ट पर रखा गया है।

Loading...