गहलोत का मोदी पर कटाक्ष : हमने बच्चियों को स्कूटियां दी, अब बच्चियां पूछ रही इतना महंगा पेट्रोल कैसे खरीदें?

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को मोदी सरकार पर लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष (अमृत महोत्सव) को पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री गहलोत ने मंगलवार सवेरे ट्वीट कर लिखा कि पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल एवं सब्जियों के दाम जिस तरह से बढ़ रहे हैं वह देखकर लगता है कि मोदी सरकार ने जनता को महंगाई का ‘दिवाली गिफ्ट’ दिया है। पहले सरकारें प्रयास करती थी कि त्योहारों पर महंगाई कम से कम हो जिससे आमजन हंसी-खुशी से त्योहार मना सकें।

दिवाली से सिर्फ 3 दिन पहले व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर के दाम 266 रुपये बढ़ाकर मोदी सरकार ने दिवाली पर मिठाइयां महंगी करने का इंतजाम कर दिया है। पेट्रोल 116 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 108 रुपये प्रति लीटर हो गया है। घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर एक साल में 598 रुपये से 305 रुपये बढ़कर 903 रुपये हो गया है। उन्होंने लिखा कि हमारी सरकार ने प्रतिभाशाली छात्राओं को कॉलेज आवागमन में सुविधा पहुंचाने के लिए स्कूटियां बांटी हैं लेकिन बच्चियां मोदी सरकार से पूछ रहीं हैं कि इतना महंगा पेट्रोल कैसे खरीदें?

Loading...