एशिया कप के दौरान 32वां जन्मदिन मनाएंगे अंबाती रायुडू

भारत के स्टार क्रिकेटरों में से एक अंबाती रायुडू अपना 32वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं, 23 सितंबर 1985 को भारत के आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जन्में इस ​भारतीय खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट करियर में सफल प्रदर्शन करते हुए अपना मुकाम हासिल किया है। दांए हाथ के इस भारतीय बल्लेबाज् ने टीम इंडिया मेें अपना एक अलग ही स्थान बनाया है।

 ​​दरअसल आंध्र प्रदेश में जन्में इस खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट करियर में सभी फारमेट पर क्रिकेट खेला है और बड़ोदा का प्रतिनिधित्व किया है। अंबाती रायुडू का पूरा नाम अंबाती तिरूपति रायुडू है। रायुडू ने आईपीएल टूर्नामेंट में टी—20 श्रेणी में सबसे पहले मुंबई इंडियंस से शुरूआत की थी इसके बाद इस खिलाड़ी ने 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला टूर्नामेंट खेला है।

 ​रायुडू का क्रिकेट करियर शुरूआत में विवादों में रहा है लेकिन इसके बावजूद भी उन्हौंने संघर्ष का दामन नहीं छोड़ा और भारतीय चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरकर अखिरकार सीनियर टीम में अपना स्थान निश्चित किया है। प्रत्येक फॉरमेट में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने वाले अंबाती रायुडू भारतीय टीम में शामिल हैं और वर्तमान में दुबई में चल रहे एशिया कप में भारतीय टीम के सदस्य भी हैं। अंबाती रायुडू का निकनेम रायुडू है इस खिलाड़ी ने अपने करियर का पहला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच 24 जुलाई 2013 को जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था। जिसके बाद से कई बार वे भारतीय टीम का हिस्सा बनते रहे है और वर्तमान में दुबई में चल रहे एशिया कप में भारतीय टीम के सदस्य भी हैं।

Loading...
IGNITED MINDS