यहां एक साल के अंदर सभी सड़कें सीसीटीवी से होंगी लैस, जानिए

माय सिटी माय प्राइड में सिक्योरिटी भी एक पिलर है। इसकी अहमियत देखते हुए शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि शहर की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाया जाएगा। एक साल के भीतर सभी प्रमुख सड़कों को सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे। 

शहरी विकास मंत्री कौशिक ने कहा कि इस काम में विभिन्न संगठनों लिया जाएगा। साथ ही विधायकों से भी सहयोग का आह्वान किया गया है। इसी क्रम में अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि निकट भविष्य में सीसीटीवी कैमरों की क्षमता बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही निगरानी तंत्र को भी बेहतर बनाने के प्रयास होंगे, ताकि कोई भी अपराधी बच कर निकल न सके। 

महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने कहा कि महिला सुरक्षा पर पुलिस का विशेष ध्यान हैं। आज दून में हर थाने में एक महिला सब इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है और हर थाने में चार से 10 महिला कांस्टेबलों को भी तैनात किया गया है। महिला सुरक्षा के लिए उन्हें आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए जा रहे हैं। 

केवल विहार को मॉडल कॉलोनी बनाने में करें सहयोग 

केवल विहार सोसाइटी की ओर से कहा गया कि यहां के नागरिकों के सहयोग से कूड़ा निस्तारण की दिशा में उन्होंने बेहतरीन काम किया है। इसके फलस्वरूप नगर निगम ने  सोसाइटी को अवार्ड भी दिया था। यहां के प्रतिनिधियों ने मांग उठाई कि कॉलोनी को मॉडल रूप देने के लिए पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने चाहिए। रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह इस काम में सहयोग करेंगे। इसके अलावा अपर पुलिस महानिदेशक ने एसएसपी को निर्देश दिए कि पुलिस के पास इस मद में जो फंड है, उससे भी सहयोग करने के प्रयास किए जाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com