वकील पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप, एफआईआर

शिमला। राजधानी शिमला में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दुष्कर्म का आरोप प्रदेश हाईकोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे एक वकील पर लगा है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित वकील के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी का नाम मोहन बताया जा रहा है। दुष्कर्म का यह मामला ढली थाना क्षेत्र का है।

युवती ने शिकायत में कहा है कि बीते वर्ष 2020 के अक्तूबर महीने में एक ज्योतिषी ने वकील के रूप में प्रैक्टिस कर रहे मोहन के साथ उसके विवाह प्रस्ताव का सुझाव दिया और अपना मोबाइल नंबर भी दिया। इसके बाद उसने मोहन से संपर्क किया। मोहन उससे मिलने के बाद शादी के बारे में बहुत गंभीर हो गया और उसने उससे शादी करने का वायदा किया।

युवती के अनुसार इसी साल 23 जनवरी को उन्होंने मोहन का जन्मदिन एक साथ मनाया और मोहन ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए तथा उसके बाद वह उसका शारीरिक शोषण करता रहा। कुछ समय बाद जब उसने शादी के बारे में पूछा, तो उसने उससे शादी करने से साफ इनकार कर दिया।

युवती ने शिकायत में आरोप लगाया है कि पिछली बार 5 अगस्त को आरोपी ने बिना सहमति के उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे।

डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने शुक्रवार को बताया कि पीड़िता की शिकायत पर ढली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध आइपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Loading...