विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर विदेश मंत्री डॉo एस जयशंकर ने बधाई दी

नई दिल्ली (शाश्वत तिवारी) विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर विदेश मंत्री डॉ० एस जयशंकर ने बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर हिंदी के प्रचार-प्रसार में लगे लोगों की सराहना की और कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर इस दिन को हर्षोल्लास से मनाया जाएगा।

विदेश राज्य मंत्री लेखी ने वीडियो संदेश के जरिए हिंदी निबंध और कविता प्रतियोगिता के सूरीनाम विजेताओं को किया पुरस्कृत

अपने ट्वीट में विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा देश और विदेश में बसे सभी हिंदी प्रेमियों को विश्वहिंदीदिवस की हार्दिक बधाई। विश्व भर में हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार में लगे लोगों का योगदान सराहनीय और उल्लेखनीय रहा है।आशा है कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर इसे और हर्षोल्लास से मनाया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी इस अवसर पर सभी हिंदी प्रेमियों को बधाई दी है। उन्होंने दक्षिण अमेरिकी देश सूरीनाम में स्थित भारतीय दूतावास में आयोजित हिंदी निबंध और कविता प्रतियोगिता के विजेताओं को एक वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया।

इस बारे में सूरीनाम दूतावास ने ट्वीट कर कहा विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी के एक वीडियो संदेश के साथ निकेरी में विश्व हिंदी दिवस मनाया गया। संदेश के जरिए माननीय ने हिंदी निबंध और कविता प्रतियोगिता के सूरीनाम विजेताओं को पुरस्कृत किया।

बता दें कि 10 जनवरी का दिन हिंदी प्रेमियों के लिए काफी खास होता है क्योंकि इस दिन को पूरी दुनिया विश्व हिंदी दिवस के तौर पर मनाती है। भारतीय विदेश मंत्रालय भी हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए दुनिया में मौजूद अपने दूतावास के माध्यम से विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com